रघु शर्मा के बयान पर भडके गुलाबचद कटारिया, पलटवार कर कसा तंज

जयपुर। राजस्‍थान विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्‍द कटारिया ने प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा द्वारा टीकाकरण को लेकर कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो केन्द्र सरकार को जिम्मेदार बताने की आलोचना की है।

कटारिया ने आज एक बयान में कहा कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण को लेकर मुख्‍यमंत्री से लेकर मंत्रिमण्‍डल के सभी साथी लगातार दोषारोपण करते हुए थक नहीं रहे हैं और कल तो चिकित्‍सा मंत्री शर्मा ने सभी हदें पार करते हुए कहा कि प्रदेश में यदि कानून व्‍यवस्‍था बिगड़ती है तो इसके लिए केन्‍द्र सरकार जिम्‍मेदार है?

कटारिया ने सरकार से सवाल जबाव करते हुए कहा कि क्‍या यह सच नहीं है कि केन्‍द्र सरकार ने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्‍यक्तियों को वैक्सिनेशन सारे देश में निरूशुल्‍क उपलब्‍ध कराई गई है। उसी के तहत राजस्‍थान ने अब तक 1.16 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है तथा दूसरी डोज भी तीस लाख से अधिक लोगों को लग चुकी है।

इसमें तो देश में राजस्‍थान को प्रथम स्‍थान प्राप्‍त हुआ है, इसका ढोल तो आप आए दिन राजस्‍थान में टीकाकरण में प्रथम स्‍थान आने पर पीटते हैं, लेकिन निःशुल्‍क वेक्सीन किसने उपलब्‍ध कराई, इसके संबंध में आप एक शब्‍द भी केन्‍द्र सरकार के लिए बोलना उचित नहीं समझते हैं।

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से 44 वर्ष तक की आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने की जिम्‍मेदारी सभी राज्‍य सरकारों के जिम्‍मे थीं। देश के अधिकांश राज्‍यों ने अपनी जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाते हुए अपने प्रांत में टीका लगाने हेतु संबंधित टीका बनाने वाली कंपनियों को राशि और डोजों की संख्‍या उपलब्‍ध कराई और उसके कारण ही उन्‍हें यह टीके उपलब्‍ध हो रहे हैं।

कटारिया ने चिकित्‍सा मंत्री से पूछा है कि जब आप सबकी सहमति से इस आयु वर्ग के लोगों को वेक्सीनेशन या टीकाकरण एक मई 2021 से लगाना निश्चित किया गया था तो इसकी तैयारी के लिए राजस्‍थान ने कब-कब और किस-किस टीका बनाने वाली कंपनी को राशि एवं संख्‍या हेतु कब किया है, कृपया राजस्‍थान की जनता को इसका खुलासा करें।

उन्होंने कहा कि इस समय 18 से 44 वर्ष तक के आयु वर्ग के लोगों को टीका करने की जिम्‍मेदारी राज्‍य सरकार की है या केन्‍द्र सरकार की? यदि यह जिम्‍मेदारी राज्‍य सरकार की है फिर टीकाकरण केन्‍द्रों पर जो कानून व्‍यवस्‍था बिगड़ रही है उसकी जिम्‍मेदारी राज्‍य सरकार की है या केन्‍द्र सरकार की? स्‍पष्‍ट करें।

कटारिया ने कहा कि 18 वर्ष से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण की जिम्‍मेदारी संपूर्ण देश में राज्‍य सरकारों की है। यदि यह सही है तो अन्‍य राज्‍य आप जैसे आरोप केन्‍द्र सरकार पर क्‍यों नहीं लगा रहे हैं? प्रदेश की सरकार एवं कांग्रेस पार्टी 18 वर्ष से 44 वर्ष तक की आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने पर इस तरह का बवाल क्‍यों मचा रही हैं? इसके पीछे सरकार की क्‍या मंशा है? स्‍पष्‍ट करें।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज