कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल के परिजनों को एक करोड की सहायता देने की घोषणा की

उदयपुर। दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद सहातार्थ लोगों से एकत्रित हुई राशि में से एक करोड़ रुपए की सहायता कन्हैयालाल के परिजनों को देने की घोषणा की हैं।

इससे पहले मिश्रा एवं चित्तौडगढ सांसद सीपी जोशी ने आज कन्हैयालाल के आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। इसके बाद मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कन्हैयालाल केे परिजनों को सहायता राशि जुटाने के आह्वान पर दुनिया भर से अब तक 14 हजार 416 लोगों से एक करोड 70 लाख रूपए एकत्रित हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि इसमें से एक करोड रूपए कन्हैयालय के परिजनों को दी जाएगी जिसमें उनके आवास का बकाया ऋण चुकाया जाएगा तथा शेष राशि कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में जमा कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा कन्हैयालाल को बचाने के प्रयास में घायल हुए ईश्वर सिंह को 25 लाख रूपए की सहायता दी जाएगी जबकि राजसमंद में आक्रोशित भीड द्वारा घायल किए गए पुलिस कांस्टेबल संदीप चौधरी को पांच लाख रूपए की सहायता दी जाएगी।

मिश्रा ने कहा कि इसी प्रकार के हमले में गुजरात के अमरावती में उमेश कोली की हत्या की गई है। उनके द्वारा उमेश कोली के परिजनों को इस राशि में से 30 लाख रूपए की सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो एकत्रित राशि बचेगी वह कन्हैयालाल के परिजनों को दे दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कन्हैयालाल के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता, लेकिन उनकी सहायता कर उनके परिवार के बोझ को कम किया जा सकता है।