बीरभूम में भाजपा नेता की हत्या, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

बोलपुर। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के लाबपुर में बम से हमला किये जाने पर आज तड़के भारतीय जनता पार्टी के एक नेता की मौत हो गई।

भाजपा नेता पर यह हमला उनके घर के बाहर किया गया। इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया है ताकि माहौल बिगड़ने पर स्थिति नियंत्रण में रहे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से दालू शेख भगवा बिग्रेड़ में शामिल हुए थे और दलबदल के बाद वह पार्टी में काफी सक्रिय थे।

घटना के बाद द्वारका मीरबंध गांव में मृतक के परिजनों समेत स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध और नाराजगी व्यक्त की। इस बीच मौजूद भीड़ ने पुलिस को शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजने से भी रोका। मृतक के परिजनों ने इस घटना को लेकर पुलिस पर लाठीचार्ज करने का भी आरोप लगाया।

पुलिस ने हालांकि इन आरोप को खारिज किया है। इस बीच पीड़ित के बेटे ने मीड़िया के समक्ष आकर पुलिस की पोल खोलते हुए उसके शरीर पर लाठीचार्ज के दौरान बने चोट के निशान दिखाए।

द्वभाजपा नेता ने दावा किया कि दालू शेख भगवा ब्रिगेड़ में काफी सक्रिय रहता था और वह सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी के निशाने पर था। भाजपा ने ये भी आरोप लगाया कि जब से ये घटना हुई है तभी से दालू शेख का एक साथी लापता है, उसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

शांति व्यवस्था बनाये रखने के मद्देनजर शव के पोस्टमार्टम से लेकर अंतिम संस्कार किए जाने तक इलाके में पुलिस बल तैनात रहा। इस बीच, उत्तरी बंगाल में कूच बिहार के माथाबंगा इलाके में शनिवार रात तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसा के दौरान तीन लोग घायल हो गए।

भाजपा ने इस हिंसा में अपने तीन कार्यकर्ताओं के घायल होने दावा किया है और कहा कि घायलों को इलाज के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।