ओडिशा में भाजपा नेता मंगुली जेना की गोली मार कर हत्या

BJP leader Manguli Jena shot dead in Odisha
BJP leader Manguli Jena shot dead in Odisha

भुवनेश्वर । ओडिशा में खुर्दा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सरपंच मंगुली जेना की रविवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी।

भाजपा ने इसके विरोध में आज खुर्दा बंद का आह्वान किया और खुर्दा थाने पर प्रदर्शन कर हत्या में शामिल लोगों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। सू्त्रों ने बताया कि भाजपा के मंडल अध्यक्ष मंगुली जेना की खुर्दा शहर के नाबिना बाग स्थित पार्टी कार्यालय के पास स्कूटी सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना के समय घटनास्थल पर मौजूद खुर्दा विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार कालू खानदयातरा ने बताया कि वे चुनावी तैयारियों के बारे में बैठक कर पार्टी कार्यालय से बाहर आये थे कि अचानक बदमाश आये और उन्होंने श्री मंगुली पर गोलियां दागकर उनकी हत्या कर दी। हमलावर बाद में घटनास्थल से भाग खड़े हुए।

खानदयातरा ने कहा कि वह भाग्यशाली रहें कि उन्हें इस घटना में कोई चोट नहीं लगी। उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और कहा कि चुनाव आयोग से इस घटना की जांच और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस घटना की कड़ी निंदा की और आरोप लगााया कि सत्तारुढ़ बीजू जनता दल चुनाव में हार के भय से खून की प्यासी हो गयी है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल से पुलिस अधीक्षक का कार्यालय कुछ ही दूर पर है। इसके बावजूद पुलिस अधीक्षक ने दोपहर तक घटनास्थल पहुंच कर जांच नहीं की।

पुलिस सूत्रों के अनुसार विशेष दल घटना की जांच कर रहा है और क्षेत्र के सभी सीसीटीवी कैमराें को खंगाला जा रहा है। भाजपा की भुवनेश्वर लोकसभा सीट से उम्मीदवार अपराजिता शारानगी ने घटना की कड़ी निंदा की है और सभी भाजपा उम्मीदवारों को चुनावों के दौरान सुरक्षा मुहैया कराये जाने की मांग की।