सुवेंदु अधिकारी बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता बने

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुवेंदु अधिकारी को सोमवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता बनेंगे। विधानसभा चुनाव में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया था।

केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम सीट से विधायक चुने गये सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे क्योंकि पार्टी विधायकों ने उन्हें अपना नेता चुना है।

प्रसाद ने कहा कि पार्टी विधायक मुकुल रॉय ने विपक्ष के नेता के रूप में अधिकारी के नाम पर प्रस्ताव रखा और पार्टी के 22 विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया। उन्होंने पार्टी विधायकों से यह भी पूछा कि क्या उनके पास इस पद के लिए कोई दूसरा नाम है, लेकिन किसी ने भी दूसरे का नाम नहीं सुझाया।

भाजपा ने राज्य विधानसभा की 294 में से 292 सीटों पर हुए चुनाव में 77 सीटों पर जीत हासिल की है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लगातार तीसरी बार सत्ता में काबिज रही और उसने 213 सीटों पर भारी बहुमत के साथ अपना परचम लहराया।

राज्य में दो सीटों जांगीपुर और शमशेरगंज में आरएसपी और कांग्रेस के उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1956 मतों के अंतर से हराया था।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज