ओडिशा में भाजपा को तगड़ा झटका : विजय, दिलीप ने छोड़ी पार्टी

BJP leaders Dilip Ray, Bijoy Mahapatra resign from party in Odisha
BJP leaders Dilip Ray, Bijoy Mahapatra resign from party in Odisha

भुवनेश्वर। ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए राज्य के दो दिग्गजों विजय महापात्रा तथा राउरकेला से विधायक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप राय ने शुक्रवार को पार्टी से तौबा कर ली।

राय के बाद चुनाव अभियान समिति एवं पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य महापात्रा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। दोनों नेताओं ने राज्य के पार्टी अधिकारियों को अंधेरे में रखते हुए संयुक्त रूप से हस्ताक्षरित पत्र को सीधे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भेज दिया। राज्य के नेताओं की अनदेखी के कारण पिछले दो सालों में दो नेताओं ने पार्टी से दूरी बना ली।

महापात्रा ने अपने आवास पर पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए मीडियाकर्मियों से कहा कि 2009 में जल्दबाजी में भाजपा में शामिल होने का फैसला लेकर उन्होंने गलती की थी। राय ने ट्वीट कर कहा कि बेहद दुख के साथ मैंने विधायक पद के साथ भाजपा की सदस्यता छोड़ने का फैसला लिया है।

विधानसभा अध्यक्ष पीके अमात ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि राय ने उनके कक्ष में आकर उनसे मुलाकात की और उन्हें विधायक पद से इस्तीफा सौंपा। उन्होंने कहा कि रॉय ने इस्तीफे की सारी प्रक्रियाओं का पालन किया है और उन्होंने उनका इस्तीफा स्वीकर कर लिया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा ने राय के इस्तीफे के बारे में अधिसूचना जारी कर दी है तथा इस बारे में चुनाव आयोग को भी जानकारी दे दी गई है।