भाजपा नेताओं ने ममता बनर्जी पर जवाबी हमला बोला

BJP leaders hits back at Mamata Banerjee over her ‘militant organisation’ remark

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भाजपा को ‘उग्रवादी पार्टी’ कहे जाने की तीखी आलोचना करते हुए गुरुवार को कहा कि बनर्जी को अपनी पार्टी का रिकार्ड जांचना चाहिए।

भाजपा के प्रवक्ता नलिन कोहली ने यहां कहा कि अगर वह ऐसा कह रहीं हैं तो उन्हें यह डाटा देखना चाहिए कि पश्चिम बंगाल में कितने भाजपा कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के हाथों मारे गए हैं। उन्होंने बनर्जी को उनकी पार्टी के ‘मां, माटी एवं मानुष’ के नारे की याद दिलाते हुए कहा कि लोकतंत्र की समस्त योजना मानुष पर केन्द्रित हैं और मनुष्यता को हमेशा महत्वपूर्ण होना चाहिए।

भाजपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने  बनर्जी के बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब भी बनर्जी ऐसा कहती हैं, तो मुझे केवल मजाक लगता है। मुझे उनके बयान मज़ाक इसलिए लगते हैं क्योंकि हिंसा में विश्वास रखने वाले संगठन एवं समूह पश्चिम बंगाल में समानांतर सरकारें चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत सारे कट्टर वाम संगठन अब ममता को समर्थन दे रहे हैं।

भाजपा नेताओं के ये बयान बनर्जी की उस टिप्पणी के जवाब में आए हैं जो उन्होंने एक जनसभा में की थी। उन्होंने कहा था कि हम भाजपा की तरह कोई उग्रवादी संगठन नहीं हैं। वे ना केवल ईसाइयों और मुसलमानों के बीच लड़ाई करवा रहे हैं बल्कि हिन्दुओं को भी लड़वा रहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष के इस बयान को भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान के जवाब के रूप में देखा गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि तृणमूल कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं को डराने एवं धमकाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि या तो वे जेल जाएंगे या फिर सीधी भिड़ंत होगी।

भाजपा ‘उग्रवादी’ संगठन : ममता बनर्जी