‘मोदी चौक’ नाम रखने के कारण ही हुई हत्या : नित्यानंद राय

BJP leaders probe a murder in Bihar, say man was indeed killed because he named site after PM Narendra Modi

दरभंगा। बिहार भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में पार्टी समर्थक रामचन्द्र यादव की दो दिन पूर्व मोदी चौक नाम रखने के कारण ही हत्या की गई है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने यहां मृतक के परिजनों से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि स्थानीय ग्रामीणों से इस संबंध में पता चला है कि मोदी चौक नाम रखने के कारण ही विवाद हुआ था। इसके बाद यादव की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि यादव की हत्या को पुराने जमीनी विवाद से जोड़ कर नही देखा जाना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पुराने जमीनी विवाद से इस मामले को जोड़ कर पर्दा डालने का प्रयास नहीं होना चाहिए।

स्थानीय पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक की ओर से इस मामले में की गई कार्रवाई न्यायसंगत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार को पूरी तरह से न्याय मिलेगा। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी पीड़ित परिवार से मिलकर इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस न जाने किस वजह से घटना के बाद तथ्यों को छुपा रही है। इस मामले को वह आगे तक ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की सच्चाई से जांच की जानी चाहिए।

इसबीच उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया कि यह आरोप पूरी तरह से गलत है कि दरभंगा में हुई हत्या मोदी चौक नाम रखने की बजह से हुई है। यह जमीन विवाद का मामला है। मोदी चौक नाम का बोर्ड वहां पर बहुत पहले से लगा हुआ है। हत्या का बोर्ड से कोई लेना-देना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि जिले के बलहा पंचायत के भदवा चौक के समीप दुकान लगाने वाले रामचन्द्र यादव ने भाजपा के प्रति अपनी आस्था जताते हुए वर्ष 2016 में अपनी दुकान के बोर्ड पर मुहल्ले का नाम मोदी चौक लिख रखा था। इसके बाद से ही भाजपा समर्थक यादव का दूसरे लोगों के साथ झड़प होती रहती थी। इसी को लेकर दो दिन पूर्व देर रात अपराधियों ने यादव के घर पर हमला कर उनकी हत्या कर दी थी।

‘मोदी चौक’ नामकरण विवाद में हत्या को पुलिस ने कहा भूमि विवाद

दरभंगा में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आस्था पड़ी भारी, एक का कत्ल