माउण्ट आबू : विवाद में आए BJP संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, चोरी के आरोपित पदाधिकारी का केक कटवाया!

mount abu, bjp, chandrashekhar
bjp organisation mahamantri chandrashekhar mishra celebrating birthday of ajay dhaka in mount abu

सबगुरु न्यूज-सिरोही। भाजपा प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर मिश्रा द्वारा माउण्ट आबू में विस्तारक प्रशिक्षण शिविर के दौरान गुरुवार को माउण्ट आबू में कोयला चोरी प्रकरण के आरोपित के जन्मदिन का केक काटना भारी पड गया है। कांग्रेस ने उन्हें आडे हाथों लिया है। फेसबुक में यह फोटो लोड होने के बाद इसके स्क्रीन शाॅट भी वायरल हो रहे हैं।

एनएसयूआई के जिला महासचिव इमरान खान, राष्ट्रीय संयोजक शाहरूख कायमखानी, सेवादल के ब्लाॅक अध्यक्ष जयंतीलाल मारू, ब्लाॅक उपाध्यक्ष लाभशंकर द्विवेदी ने आरोप लगाया कि आबूरोड में 2015 में कोयला चोरी प्रकरण के आरोपी अजयनाथ ढाका के जन्मदिन पर केक खाकर व खिलाकर भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने बता दिया कि वह उत्तर प्रदेश से किस तरह की राजनीति करने के लिए आए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि यहां पर भाजपा जिस तरह से राजस्थान में खनन घोटाले, चिकित्सा घोटाले की जन्मदाता बनी है उसका विस्तार भाजपा का प्रदेश नेतृत्व गांव-कस्बों तक कर रहा है।

इन लोगों ने आरोप लगाया कि जिस व्यक्ति को उसके आपराधिक आचरण के कारण पार्टी से बाहर निकालकर फेंकना चाहिए भाजपा का प्रदेश नेतृत्व उसे गले में हार की तरह लटकाकर घूम रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने अपने इस कृत्य के लिए खेद प्रकट नहीं किया तो एनएसयूआई प्रदेशभर में जोरदार ढंग से इस मामले को उठाएगा। उन्होने कहा कि भाजपा के इस चेहरे को जनता के बीच में उजागर किया जाएगा।

-यह है मामला

सिरोही भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष अजयनाथ ढाका का बुधवार 6 जून को जन्मदिन था। माउण्ट आबू में भाजपा का तीन दिवसीय विस्तारक प्रशिक्षण शिविर में भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर मिश्रा आए थे। मिश्रा ने अजयनाथ ढाका के साथ मिलकर उनके जन्मदिन का केक काटा और खुशी मनाई। अजयनाथ ढाका आबूरोड में एक कोयला चोरी प्रकरण का आरोपित है और जमानत पर चल रहा है।

देश की सबसे ताकतवर राजनीतिक पार्टी के प्रदेश के सबसे ताकतवर नेता द्वारा जन्मदिन मनाने के उत्साह को ढाका भी छिपा नहीं पाए। उनके फेसबुक पेज पर ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीष मोरवाल ने चंद्रशेखर द्वारा केक काटने के फोटो को अपलोड कर दिया। इसके बाद कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना दिया।

sirohi, mount abu
photos and screenshot viraled on social media in sirohi

-यह था कोयला चोरी प्रकरण

अजयनाथ ढाका आबूरोड में अक्टूबर 2015 में निरमा कम्पनी के पेट्रो कोक चोरी व मिलावट प्रकरण का एक आरोपित रहा है। मीडिया रिपोर्ट्र्स के अनुसार आबूरोड पुलिस ने रीको अक्टूबर 2015 में रीको क्षेत्र स्थित अजय मिनरल में निरमा कम्पनी को अमेरिका से आयातित पेट्रो कोयले का ट्रक घुसते देखा।

इस आयातित पेट्रो कोक से भरे ट्रक को गुजरात के भावनगर से कम्पनी के पाली जिले के जेतारण तहसील के निम्बोल में स्थित सीमेंट प्लांट में जाना था। लेकिन, भाव ट्रक ड्राइवर इस ट्रक को आबूरोड स्थित अजय मिनरल में ले गया। यहां पर इस ट्रक में से काफी मात्रा में पेट्रो कोक निकालकर साधारण कोयला भर दिया जाता था।

सीमेंट प्लांट में कोक की क्वालिटी बदलने की गडबडी पकड में नहीं आए इसके लिए ट्रक में नीचे साधारण कोयला भरकर उपर से फिर पेट्रो कोक डाल दिया जाता था। ऐसे में कम्पनी में उपर से कोयले का सेंपल लिया जाता था और कोयले के पकडने की जानकारी नहीं मिल पाती थी। इस प्रकरण में आबूरोड पुलिस ने कार्रवाई की और इस सारे गोरखधंधे को उजागर किया।

पुलिस ने 13 अक्टूबर, 2015 को इस प्रकरण में ट्रक चालक हजारी बाग निवासी संतोषकुमार पुत्र जीवनलाल यादव, उत्तर प्रदेश के सोनभद्र निवासी खलासी कमलेशकुमार पुत्र श्रीराम मल्लाह तथा गांधीनगर अजयकुमार ढाका पुत्र धर्मेन्द्रनाथ ढाका को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया था।

उसी दिन इन प्रकरण में निरमा कम्पनी के सीनियर मैनेजर ने आबूरोड कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 और 411 मे प्रकरण दर्ज करके तीनों को उस प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जांच करके चार्जशीट पेश कर दी गई थी। आरोप ये है कि फिलहाल ढाका जमानत पर चल रहे हैं और आबूरोड न्यायालय में यह प्रकरण एवीडेंस पर चल रहा है।

-आखिर दोषी कौन

भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी के नेतृत्व संभालने के बाद प्रदेश के मंत्रियों और प्रमुख नेताओं के साथ गंभीर प्रकरणों में जेल से जमानत पर चल रहे लोगों की नजदीकी बनाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले रोहिडा थाने के क्रशर में अवैध शराब की डंपिंग के मामले में भी आरोपित के गृहमंत्री, चिकित्सा मंत्री और अन्य नेताओं के साथ आबूरोड में ही काफी सान्निध्य रहा।

इस बार विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश संगठन मंत्री के साथ चोरी के प्रकरण में जमानत पर चल रहे पदाधिकारी को जन्मदिन मनवाने के प्रकरण में स्वयं चंद्रशेखर मिश्रा ने उत्साह दिखाया था या भाजपा के जिले के पदाधिकारियों ने उन्हें ऐसा करने को कहा था यह जानकारी देने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष फोन नहीं उठा रहे हैं।

केक काटने के दौरान खींचे गए फोटो में चंद्रशेखर मिश्र के साथ एक राज्यसभा सांसद, एक मंत्री, स्वयं भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी और ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनीश मोरवाल भी मौजूद नजर आ रहे हैं।