भाजपा विधायक बीपी यतनाल ने दिया विवादित बयान, किया बचाव

BJP MLA BP Yatnal makes controversial statement, defines it

विजयपुरा। भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं विजयपुरा से विधायक बीपी यतनाल ने गुरुवार को नवनिर्वाचित पार्षदों से मुसलमानों के लिए नहीं, केवल हिंदुओं के काम करने का आह्वान करके नया विवाद खड़ा कर दिया है और उनके इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है।

यतनाल ने शिवाजी जयंती के अवसर पर आयोजित एक समारोह में पार्षदों जैसे निर्वाचित प्रतिनिधियों से केवल हिंदुओं के लिए काम करने काे कहा। उन्होंने कहा कि आप पार्षदों को केवल हिंदुओं के लिए काम करना चाहिए, मुसलमानों के लिए नहीं।

मैंने हिंदुओं के वोट से चुनाव जीता है, मुसलमानों के नहीं। मैंने अपने कार्यालय के सामने बुर्का पहने किसी महिला अथवा बड़ी दाढ़ी वाले किसी व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं दी है। उनके इस बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है।

संवाददाताओं ने यतनाल से जब इस विवादित बयान के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि हां, मैंने यह बयान दिया है। इसमें गलत क्या है। यहां तक कि 12 मई को हुए विधानसभा चुनाव के पहले भी मैंने कहा था कि मेरी जीत सुनिश्चित करने के लिए मुस्लिम वोट की जरूरत नहीं है, मैंने केवल हिंदुओं के वोट से विजय हासिल की है।

उन्होंने कहा कि मैंने ‘हफ्ता’ वसूलने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था जो देश के खिलाफ काम करते हैं। आप ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के नेता अब्दुल्ला ओवैसी से क्यों नहीं पूछते जो हिंदुओं के खिलाफ बोलते रहते हैं और भड़काऊ बयान देते हैं। मैं अपने बयान पर कायम हूं।