सीएम राजे से बंगला नंबर 13 खाली कराओं, बकाया किराया वसूलो : तिवाडी

जयपुर। बीजेपी के सांगानेर विधायक एवं दीनदयाल वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने शुक्रवार को फिर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ जुबानी हमला बोला और बंगला नंबर 13 तत्काल प्रभाव से खाली कराए जाने की मांग उठाई।

तिवाडी ने राज्यपाल कल्याण ​सिंह को इस बारे में लिखे पत्र में 7 मई को सुप्रीमकोर्ट के हालिया फैसले का हवाला देते हुए कहा है कि इस निर्णय के अनुपालना में उत्तर प्रदेश राज्य सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों के राजकीय आवासों को खाली कराए जाने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है।

BJP MLA Ghanshyam Tiwari

राजस्थान में भी मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने असंवैधानिक रूप से ​सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 13 का आजन्म कब्जा किया हुआ है। मुख्यमंत्री से सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 13 को तुरंत खाली करवाया जाए।

तिवाडी ने मांग की है कि मुख्यमंत्री ने खाली पडे आवास बंगला नंबर 8 के रखरखाव व अन्य खर्चों तथा बंगला नंबर 13 में बीते 4 सालों में अपनी सुख सुविधाओं के लिए राजकोष से जो व्यय किया गया है उसकी उच्च स्तरीय जांच करवाकर मुख्यमंत्री से उक्त राशि वसूली की जानी चाहिए।

बंगला नं 13 में जबसे मुख्यमंत्री निवास कर रही है तब से नियमानुसार किराये का वर्तमान बाजार दर पर सार्वज​निक निर्माण विभाग से मूल्यांकन करवाकर, बनने वाली किराया राशि की मुख्यमंत्री से वसूली की जानी चाहिए।

बंगला नं 13 जो कि एक राजकीय आवास है, उसका नाम ‘अनंत विजय’ किस आधार पर रखा गया, इसकी भी जांच होनी चाहिए साथ ही अतिरिक्त मुख्य सचिव, जीएडी सुदर्शन सेठी तथा प्रमुख शासन सचिव, पीडब्ल्यूडी आलोक को भी पत्र लिखकर बंगला नंबर 13 खाली करवाने, किराये का मुल्याकंन करवाकर राजकीय स्तर पर भी वसूली की कार्यवाही की जानी चाहिए।