कार्यकर्ता के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मदन दिलावर अयोध्या से लौटे

कोटा। राजस्थान में कोटा जिले की रामगंज मंडी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर को एक साथी कार्यकर्ता के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आज अयोध्या पहुंचने से पहले ही लौटना पड़ा।

विधायक मदन दिलावर अपने पांच कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को कोटा से बड़ी धूमधाम के साथ अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजस्थान की वीर भूमि हल्दीघाटी की मिट्टी और कोटा की चंबल नदी का पानी लेकर कार से रवाना हुए थे।

दिलावर ने आज शाम बताया कि अयोध्या रवाना होने से पहले अपने कोटा स्थित आवास पर उन्होंने और अपने साथ जाने वाले कार्यकर्ताओं का कोरोना वायरस संबंधित टेस्ट करवाया था। सभी को अयोध्या आने से पहले ऐसा टेस्ट करवाने का निर्देश भी मिला था।

दिलावर ने बताया कि उनके कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या पहुंचने से पहले ही दोपहर में कोटा से रिपोर्ट आ गई जिसमें एक कार्यकर्ता कोरोना संक्रमित पाया गया, जबकि उनकी और अन्य कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी दिलावर ने स्वप्रेरणा से अयोध्या के राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के बजाय कार्यकर्ताओं सहित वापस लौटने का फैसला किया और कार से वापस जयपुर के लिए रवाना हो गए। उनके रात तक कोटा पहुंचने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि दिलावर उन चुनिंदा लोगों की सूची में शामिल थे जिन्हें उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राम जन्मभूमि शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

दिलावर ने वर्ष 1990 और वर्ष 1992 के बड़े राम मंदिर राम मंदिर आंदोलन में भाग लिया था। वह राम मंदिर निर्माण को लेकर अब तक सक्रिय रहे हैं। दिलावर ने वर्ष 1990 में ही राम मंदिर नहीं बनने तक जमीन पर सोने की शपथ ली थी जिसका वह अब तक पालन करते रहे हैं।