वासुदेव देवनानी ने सरकारी स्कूलों की गणवेश बदलने के संकेत पर जताई आपति

अजमेर। राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों की गणवेश बदले जाने के संकेत पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आपत्ति जताई है।

अजमेर से विधायक देवनानी ने आज ट्वीट कर कहा है कि वर्तमान कांग्रेस सरकार राजनैतिक द्वेषता के चलते स्कूली छात्र छात्राओं की गणवेश बदलने का जो मंथन कर रही है वह पूरी तरह गलत है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में ही भाजपा सरकार में गणवेश बदली गई थी और वर्तमान सरकार तीन वर्ष में ही गणवेश बदलने का काम करने जा रही है जो कि किसी भी स्थिति में न्यायोचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि इससे सरकार के करोड़ों रुपए तो बर्बाद होंगे ही लेकिन कांग्रेस की मानसिकता भी सामने आएगी। देवनानी नहीं गणवेश बदले जाने को पूरी तरह राजनीतिक पैंतरा करार दिया।

उल्लेखनीय है कि डोटासरा ने पिछले दिनों एक बयान में राज्य के स्कूली छात्र छात्राओं की गणवेश बदले जाने की बात कही थी और इसे निशुल्क उपलब्ध कराने अथवा गणवेश की राशि विद्यार्थी के खाते में ट्रांसफर किए जाने पर विचार की बात कही थी। इसके बाद ही आज पूर्व शिक्षा मंत्री देवनानी ने अपनी प्रतिक्रिया जारी की।