भाजपा सांसद ने ‘पकौड़ा’ पर कटाक्ष को लेकर कांग्रेस की निंदा की

BJP MP condemns Congress over 'pakodas'
BJP MP condemns Congress over ‘pakodas’

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रहलाद जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पकौड़ा बेचने को रोजगार बताने के खिलाफ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की टिप्पणी की मंगलवार को कड़ी निंदा की। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उन्होंने चिदंबरम को आड़े हाथ लिया। रोजगार सृजन पर सरकार की नीति की आलोचना करते हुए चिदंबरम ने कहा था कि प्रधानमंत्री के तर्क के मुताबिक यदि पकौड़ा बेचना रोजगार है तो फिर भीख मांगना भी रोजगार है।

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) व वाईएसआर कांग्रेस द्वारा बजट में आंध्र प्रदेश की कथित उपेक्षा को लेकर विरोध के बीच लोकसभा में भाजपा सदस्य राकेश सिंह ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू की।

सत्तारूढ़ भाजपा की तरफ से प्रहलाद जोशी दूसरे वक्ता थे। जोशी ने चिदंबरम की टिप्पणी की तुलना कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान से की, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चायवाला’ कहा था।

HOT NEWS UPDATE: ऐसी फिल्में जो बनने के बाद भी रिलीज़ ही नहीं हुई जाने इस वीडियो में

प्रहलाद जोशी ने कहा, “वह (चिदंबरम) गरीब लोगों का अपमान कर रहे हैं। पहले आप ने मोदी को बचपन में चाय बेचने को लेकर अपमानित किया और अब ‘पकौड़ा वाला’ को अपमानित कर रहे हैं।”

HOT NEWS UPDATE: दुनिया क़ि सबसे लम्बी कारों में से ये बेहतरीन कार जाने इस वीडियो में…

उन्होंने कहा, “कांग्रेस के लोग नहीं जानते..हुबली-धारवाड़ (कर्नाटक) में बहुत से लोग हैं..एक बीई डिग्री वाले व्यक्ति को नौकरी मिली लेकिन उसने उसे छोड़कर पकौड़ा बेचने का कार्य शुरू किया, क्योंकि वह पकौड़ा बेचकर ज्यादा कमा रहा है।”

उन्होंने कहा, “आप श्रम की गरिमा को नहीं समझते।”

प्रहलाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गरीबी को ‘मन की स्थिति’ कहने को लेकर निंदा की। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने कहा कि गरीबी एक मनोदशा है। उन्हें गरीबी का अहसास नहीं है। वह शाही घराने में पैदा हुए हैं।”

HOT NEWS UPDATE: अमिताभ ने घुमा ली निगाहें इस अभिनेत्री की ड्रेस को देख़ कर

इससे पहले चर्चा की शुरुआत करते हुए राकेश सिंह ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के कार्य का पता इस तथ्य से चलता है कि लोग सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार के दस सालों के बाद यह (सरकार) एक सुखद बदलाव है। अब लोग सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात कर रहे हैं, भ्रष्टाचार के बारे में नहीं।”

HOT NEWS UPDATE: अगर आप क़े हाथ पर आधा चन्द्रमा बनता है इस का मतलब है की…

उन्होंने कहा कि मोदी की अगुवाई वाली सरकार स्वच्छ भारत अभियान के जरिए महात्मा गांधी को घर-घर तक पहुंचा रही है, जबकि कांग्रेस ने उनके नाम पर केवल सालों तक राज ही किया।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE