छठ पर रोक के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान BJP MP मनोज तिवारी घायल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर छठ पूजा पर प्रतिबंध के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी घायल हो गए।

मंगलवार को यहां बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता इस विरोध में शामिल हुए जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को पानी की बौछारें मारी। इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आई।

तिवारी धक्का मुक्की के चलते ‘बैरीकेडिंग’ से गिर पड़े। उनके कान और पैर में चोट आई है। तिवारी को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लाखों पूर्वांचलियों द्वारा मनाए जाने वाले छठ त्योहार पर प्रतिबंध के लिए केजरीवाल सरकार की निंदा की है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोरोना के चलते 30 सितंबर को अपने आदेश में नदी किनारे और सार्वजनिक स्थानों पर छठ मनाने पर रोक लगा दी थी।

गुप्ता ने कहा कि छठ धूमधाम से मनाया जाएगा और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल सरकार से छठ पूजा से प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर रोक लगाने का फैसला लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है।