राहुल गांधी के विरुद्ध भाजपा सांसदों ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

BJP MPs submit privilege notice against Rahul Gandhi for ‘misleading’ Parliament

नई दिल्ली। लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक अनुराग ठाकुर और निशिकांत दुबे सहित कई सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर संसद को गुमराह करने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को व्यंग्यात्मक रूप से ‘चौकीदार’ कहे जाने को लेकर विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

दुबे ने कहा कि हम लोकसभा अध्यक्ष पर इस बात के लिए ज़ोर डालेंगे कि इन नोटिसों को जांच के लिए विशेषाधिकार समिति के पास भेजा जाए, ताकि गांधी के विरुद्ध समुचित कार्रवाई हो सके।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सदन में सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान गांधी ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा था कि मोदी चौकीदार से भागीदार बन गए हैं और वित्तीय गड़बड़ियों में शामिल हैं।

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि ठाकुर और दुबे के अलावा भाजपा के कर्नाटक से सांसद प्रह्लाद जोशी ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पर तथ्यहीन एवं निराधार बातों के जरिए मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की छवि बिगाड़ने के आरोप लगाए हैं।

लोकसभा अध्यक्ष को भेजे पत्र में कहा गया है कि गांधी ने जो कुछ भी कहा है उसका सत्यापन नहीं हो सकता, उसका कोई आधार नहीं है और यह प्रधानमंत्री की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का सोचा समझा प्रयास है जो विशेषाधिकार का गंभीर हनन है।