भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की माता का देहांत

BJP national general secretary Kailash Vijayvargiya mother Ayodhya Devi dies at 93

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मां अयोध्यादेवी विजयवर्गीय (93) का यहां एक अस्पताल में उपचार के दौरान देहांत हो गया। वे छह दिन से यहां एक निजी अस्पताल में उपचाररत थीं। कल देर रात उनका निधन हो गया।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, केन्द्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश सरकार के मंत्री पारस जैन और दीपक जोशी समेत अन्य बहुत से लोग दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करने उनके निवास पर पहुंचे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अयोध्यादेवी विजयवर्गीय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपने ट्वीट में कहा कि माताजी श्रीमती अयोध्या देवी का स्नेह, आशीर्वाद हम सभी को मिलता रहा, उनके चरणों में प्रणाम, श्रद्धांजलि। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करें।

उन्होंने लिखा है कि काकीजी के कोमल ह्रदय ने हमें संवेदनशील होकर चिंतन करने और उनकी दृढ़ संकल्प शक्ति ने आगे बढ़ते रहने के संस्कार दिए। उनके तप से विजयवर्गीय ही नहीं, उनकेे जैसे अनगिनत साथियों को जनसेवा की अनंत ऊर्जा मिलती रही। अपार स्नेह लुटाने वाली काकी हमारे दिलों में हमेशा रहेंगी।

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कल रात अस्पताल में उपचाररत अयोध्यादेवी विजयवर्गीय को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।