RSS चीफ भागवत से BJP अध्यक्ष अमित शाह ने की मुलाकात

BJP president Amit Shah meets RSS Chief mohan Bhagwat in nagpur
BJP president Amit Shah meets RSS Chief mohan Bhagwat in nagpur

नागपुर। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डाक्टर मोहन भागवत से मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार शाह के अलावा केन्द्रीय मंत्री उमा भारती भी भागवत से मुलाकात की। शाह की मुलाकात तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के संदर्भ मे हुई है। शाह अारएसएस के मुख्यालय में लगभग सवा बारह बजे पहुंचे और उस समय उमा भारती भी वहां उपस्थित थीं।

कर्नाटक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ में विधान सभा का चुनाव होने वाला है और इसी संदर्भ में शाह आरएसएस के मुख्यालय में गए थे हालांकि भागवत के साथ उनकी क्या बातचीत हुई किसी को पता नहीं। मुलाकात के दौरान चुनावी रणनीत के विषय पर बातचीत का अनुमाल लगाया जा रहा है।

शाह ने उत्तर पूर्वी तीन राज्यों में विजय मिलने के बाद भी भागवत से मिले थे और उसके बाद शाह नागपुर में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में हिस्सा लिया था और उस समय भागवत के साथ शाह ने लगभग साढे तीन घंटा बातचीत की थी।

पिछले दो माह में शाह की भागवत के साथ आज तीसरी बैठक हुई। भाजपा के लिए कर्नाटक का चुनाव सम्मान का विषय बन गया है। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने केन्द्र सरकार के पास लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा देने के लए प्रस्ताव भेजा है।

इस प्रस्ताव ने भाजपा सरकार को परेशानी में डाल दिया। कर्नाटक में चुनाव का समय समीप है और ऐसे में लिंगायत समुदाय भाजपा को चुनाव में परेशानी में डाल सकता है। इन बातों को ध्यान में रख कर शाह आैर भागवत के बीच चर्चा हुई होगी। आरएसएस के महासचिव भैयाजी जोशी भी बैठक के दौरान उपस्थित थे।