BJP: गुजरात में कैम्ब्रिज एनालिटिका का इस्तेमाल किया राहुल ने

BJP Rahul used Cambridge analytics in Gujarat
BJP Rahul used Cambridge analytics in Gujarat

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली डाटा माइनिंग कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका के राजनीतिक दलों से संबंध को लेकर उपजे विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला तेज़ करते हुए आज आरोप लगाया कि उन्होंने गत वर्ष गुजरात चुनाव में इस विवादास्पद कंपनी की सेवाएं लीं थीं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं पूरी जिम्मेदारी से कहना चाहता हूं कि श्री राहुल गांधी की समूची सोशल मीडिया मुहिम में कैम्ब्रिज एनालिटिका की पूरी संलिप्तता है।” उन्होंने कहा कि कुछ मामलों की जांच होनी है। वेबसाइट कुछ भी दावा कर सकतीं हैं। लेकिन इन सबसे कांग्रेस पार्टी की उन मीडिया रिपोर्टों पर पांच माह की साजिशन चुप्पी से ध्यान नहीं भटकाया जा सकता है जिनमें दावा किया गया था कि कांग्रेस इस कंपनी की सेवाओं को मोदी सरकार के विरुद्ध ब्रह्मास्त्र के रूप में इस्तेमाल करेगी।

उन्होंने कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के बयानों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि देश के नामी अखबारों इकॉनोमिक टाइम्स, बिज़नेस स्टेण्डर्ड ने अक्टूबर 2017 में अपनी रिपोर्टों में दावा किया था कि कांग्रेस कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं लेगी लेकिन तब कांग्रेस कुछ नहीं बोली और आज जब वह पकड़ी गयी तो खंडन कर रही है।

श्री प्रसाद ने कहा कि जिस प्रकार से गुजरात में कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया मुहिम चली, उसे सबने देखा है। कांग्रेस के अभियान में कैम्ब्रिज एनालिटिका की छाया बहुत स्पष्ट दिखी थी।

उन्होंने कांग्रेस द्वारा भाजपा पर 2009 के चुनाव में इस कंपनी की सेवाएं लिए जाने के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यह कंपनी 2013 में अस्तित्व में आयी है। उन्होंने भाजपा के मुख्यालय से इस बात की पुष्टि की है कि हमने इस कंपनी की कभी कोई सेवा नहीं ली।