युवाओं को फ्री वैक्सीनेशन के लिए मुख्यमंत्री से भाजपा ने किया था आग्रह : पूनियां

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य में 18 वर्ष से अधिक के लोगों को कोरोना का निशुल्क टीका लगाने के निर्णय पर कहा है कि भाजपा तो इसके लिए पहले से ही मुख्यमंत्री से मांग कर रहे थी।

डॉ पूनियां ने आज राज्य सरकार के 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को निशुल्क कोरोना टीका लगाए जाने की घोषणा के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि हेल्थ राज्य का विषय है, युवाओं को फ्री वैक्सीनेशन का ऐलान मुख्यमंत्री को करना ही चाहिए था, जिसकी हम मांग एवं आग्रह कर रहे थेl जैसे उत्तर प्रदेश, बिहार एवं अन्य राज्यों ने फ्री वैक्सीनेशन करने का ऐलान किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीनेशन के अभियान में और तेजी लाने की जरूरत है, इसको लेकर मुख्यमंत्री को एक डेडिकेटेड एक्शन प्लान बनाने की जरूरत है, दूसरे डोज को लेकर भी विशेष अभियान की जरूरत है, क्योंकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन सबसे कारगर उपाय है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार वैक्सीनेशन सहित सभी जरूरी संसाधन राज्यों को उपलब्ध करा रही है, इसके लिए विदेशों से भी वैक्सीनेशन और ऑक्सीजन आपूर्ति मंगाने की मोदी सरकार ने बड़ी पहल की है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पीएम केयर्स फंड से देश के जिला मुख्यालयों पर 551 मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट की स्थापना करने को मंजूरी दी है, देश के मानवहित में मोदी सरकार का यह ऐतिहासिक निर्णय है।