भारतीय युवाओं से घबरा रहे हैं दुनिया के युवा : सतीश पूनिया

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा है कि विश्व के दूसरे देश भारत के युवाओं से घबरा रहे हैं क्योंकि भारत के युवा विश्व में प्रतिभावान युवाओं के रूप में उभर रहे है।

डा पूनिया ने शनिवार को अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे युवा देश के लिए अहम है और उनके बूते पर ही देश को और ज्यादा आगे बढ़ना है।

लोकतंत्र भारत की ताकत है जिससे पूरा देश बंधा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को बदलने का काम किया है और विश्व में भारत का लोहा मनवाने को मजबूर किया है। इस कार्य में रीढ़ की हड्डी भी युवा ही है।

उन्होंने कहा कि नौजवान देश की शक्ति हैं और छात्र राजनीति लोकतांत्रिक व्यवस्था का पूर्वाभ्यास है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राजनीति में जहां हूँ, उसमें छात्र राजनीति की महत्वपूर्ण भूमिका है और 2022 में जब हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाएंगे तो उसमें भी छात्र राजनीति की महत्वपूर्ण भूमिका दिखाई देगी।

बाद में डा पूनिया ने पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका 55 साल के राज के बावजूद पेट नहीं भरा है। गहलोत को उन्होंने ‘अल्पज्ञानी’ करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोई जादूगर नहीं हैं। देश की अर्थव्यवस्था को जल्द ही पटरी पर लाया जाएगा। प्याज के दामों पर भी उन्होंने जल्दी ही नियंत्रण की बात कही।

इस मौके पर सांसद भागीरथ चौधरी ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे राजनीति के साथ साथ अपने शैक्षणिक विकास पर भी ध्यान दें।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरपी सिंह, पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी, विधायक अनिता भदेल, विधायक सुरेश सिंह रावत, पूर्व मंत्री हेम सिंह भडाना, देहात अध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत, शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेडा, भाजपा के प्रदेश मीडिया सहप्रभारी नीरज जैन, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित जैन तथा लोकेश गोदारा भी उपस्थित रहे।