राज्य में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लाॅकडाउन करे राज्य सरकार : सतीश पूनियां

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने राज्य में लगातार कोरोना से बिगड़ रहे हालात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार को पूरेे राज्य में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लाॅकडाउन की घोषणा करनी चाहिए।

डाॅ. पूनियां ने आज जारी बयान में कहा कि कोरोना से बिगड़े हालात के मद्देनजर सरकार को तुरन्त डाॅक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की अंशकालिक भर्ती करनी चाहिए, जिससे अस्पतालों में हो रही चिकित्साकर्मियों की कमी दूर की जा सके।

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में कोविड सेन्टर और उनमें आइसोलेशन वार्ड में बेड की पर्याप्त व्यवस्था करवाई जाए, जहां कहीं भी संक्रमण की सम्भावना अधिक है, वहां प्रतिदिन सैनेटाइजेशन की व्यवस्था हो और सरकार के स्तर पर कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाई जाए।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि राज्य में कोरोना से हालात बेहद खराब हैं। अस्पतालों में अव्यवस्थाओं का आलम है, मरीज एवं उनके परिजन बहुत परेशान हैं, इस बीमारी से लड़ने की सरकार की तैयारी नाकाफी है, जिसके चलते न केवल संक्रमितों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है, बल्कि इससे जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

डाॅ. पूनियां ने मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल माध्यम से आयोजित कोरोना जागरूकता संवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जब हालात नियंत्रण से बाहर हो गए हैं, पाॅजिटिव मरीजों का आंकड़ा एक लाख को पार कर गया है, प्रदेश में इस महामारी के कारण 1250 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तब मुख्यमंत्री ने चिकित्सा विशेषज्ञों से संवाद करने की प्रक्रिया शुरू की है, जबकि यह सब बहुत पहले हो जाना चाहिए था, ताकि कोरोना को फैलने से रोकने और इससे संक्रमित लोगों के बेहतर ईलाज और उनकी जान बचाने में मदद मिलती।