कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी समर्थक युवक ने लगाए नारे

BJP supporters shouts vande mataram slogans at Congress press conference in delhi

नई दिल्ली। कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब भारतीय जनता पार्टी का एक कथित समर्थक राष्ट्रध्वज लहराते हुए ‘भारत माता की जय’ और ‘वदे मातरम’ के नारे लगाने लगा।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में उत्तर प्रदेश के रायबरेली में राजमार्ग पर कांग्रेस विधायक के अपहरण के मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की और उन्हें ‘अजयसिंह बिष्ट’ कहकर पुकारा। इसी दौरान अचानक नचिकेता वालहेकर नाम का एक युवक सामने आया और योगी को अजयसिंह बिष्ट कहने पर आपत्ति करने लगा।

हाथों में बड़े बड़े रुद्राक्ष बांधे युवक ने इसी बीच कैमरों की तरफ मुख किया और दोनों हाथों से झंडे को पकड़कर ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदेमातरम’ के नारे लगाने लगा। कांग्रेस के कुछ लोग उसे पकड़ कर बाहर ले गए।

कांफ्रेंस हाल के बाहर युवक ने कैमरों के सामने कहा कि वह महाराष्ट्र का रहने वाला है। वह राष्ट्रभक्त है। यह पूछने पर कि वह भाजपा समर्थक है या कांग्रेस कार्यकर्ता, वह जवाब देता इससे पहले ही सुरक्षाकर्मी उसे जबरन कांग्रेस मुख्यालय के प्रांगण से बाहर ले जाने लगे।

युवक प्रेस कांफ्रेंस में जिस सीट पर बैठा था वहां उसने अपना परिचय देते हुए कुछ पर्चे छोड़े हैं जिसमें वह खुद को उच्च शिक्षित बता रहा है और अपना नाम नचिकेता वालहेकर बता रहा है। पर्चे में वह खुद को देशभक्त तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आलोचक बता रहा है।