भाजपा का जयपुर में 19 से 21 मई तक होगा चिंतन शिविर

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी का राजस्थान की राजधानी जयपुर में 19 से 21 मई तक होने वाले चिन्तन शिविर में अलग -अलग राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लेकर राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में कार्य योजना तैयार की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार जयपुर में दिल्ली रोड स्थित पांच सितारा होटल लीला पैलेस को भाजपा ने चिंतन के लिए चुना है। 19 से 21 मई तक अलग-अलग सेशन में बैठकें होंगी। इसमें करीब 150 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस दौरान वर्चुअल संबोधन देंगे।

गौरतलब है कि इस वर्ष गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव हैं। जबकि 2023 में नौ राज्यों- राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं।

सूत्रों के अनुसार 19 मई को दोपहर दो बजे भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा जयपुर पहुंचेंगे। शाम छह बजे नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों को संबोधित करेंगे। 20 मई को राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी, सह-प्रभारी, पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राज्य के संगठन महामंत्रियों का एक संयुक्त सत्र होगा। जिसे पीएम मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे।

भाजपा के 3 पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी इस सेशन में शामिल होंगे। 21 मई को भाजपा के संगठन महामंत्रियों की अलग से बैठक होगी।