राहुल गांधी के खिलाफ आ सकता है विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

BJP to Move Privilege Motion Against Rahul Gandhi for Remarks on PM modi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के कम से कम तीन सांसद, संसद को ‘गुमराह’ करने के लिए लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव ला सकते हैं।

भाजपा के व्हिप प्रमुख अनुराग ठाकुर ने निर्णय लिया है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने के लिए अनुमति की मांग करेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ ‘झूठे, आधारहीन और दुर्भावनापूर्ण’ आरोप लगाए जाने पर ठाकुर के अलावा, कर्नाटक से सांसद प्रह्लाद जोशी और निशिकांत दूबे लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ ‘विशेषाधिकार हनन’ के लिए नोटिस जमा करा सकते हैं।

भाजपा सूत्रों ने कहा कि हम लोकसभा अध्यक्ष से प्रार्थना करेंगे कि लोकसभा की कार्यवाही के नियम, प्रक्रिया व आचार संहिता की नियम संख्या 223 के अंतर्गत उन्हें विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की अनुमति प्रदान करें।

पार्टी नेताओं ने गांधी के मोदी के पास जाकर उन्हें खड़े होने का इशारा करने, गैर परंपरागत शिष्टाचार का प्रदर्शन करने का भी उल्लेख किया। सूत्रों ने कहा कि सबसे निकृष्टतम बात यह थी कि गांधी ने वापस अपनी सीट पर आकर आंख मारी जो शिष्टाचार के पूरी तरह खिलाफ थी।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव की बहस में हिस्सा लेने वाले ठाकुर ने कहा फ्रांस की सरकार से बयान से सिद्ध हो गया कि राहुल गांधी ने सदन को ‘गुमराह’ करने का काम किया है।