वसुंधरा राजे की सुराज गौरव यात्रा पर भाजपा लगाएगी कुराज या सुराज की मोहर!

rajasthan gaurav yatra : CM Vasundhara Raje at bhinder in udaipur
rajasthan gaurav yatra : CM Vasundhara Raje at bhinder in udaipur

सबगुरु न्यूज-सिरोही। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सुराज गौरव यात्रा सिरोही में कलंकित होगी या उसका मान बढे़गा उसका निर्णय मंगलवार को जिला परिषद में जिला प्रमुख के फ्लोर टेस्ट में हो जाएगा।

जिला प्रमुख के खिलाफ भाजपा के छह और कांग्रेस के एक जिला परिषद सदस्य ने जिला प्रमुख पायल परसरापुरिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया था। इस पर मंगलवार को मतदान है।
-प्रस्ताव पारित होते ही मुख्यमंत्री के कुराज पर मोहर
जिला परिषद में मंगलवार को भाजपा के जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होना भाजपा के जिला परिषद सदस्यों पर निर्भर है। कांग्रेस के पूर्व विधायक इस साजिश में भाजपा नेताओं का हाथ होने का आरोप लगाते हुए यह भी कहा चुके हैं कि उनके पर अपना जिला प्रमुख बनाने के लिए बहुमत नहीं, लेकिन भाजपा के जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास पर मतदान करना उनकी पार्टी का नैतिक दायित्व है।

ऐसे में कांग्रेस के साथ भाजपा के सदस्यों का भी जिला प्रमुख के खिलाफ मतदान करने से राज्य में कुराज स्थापित होने पर भाजपा की मोहर लग जाएगी। जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के पीछे भी अप्रत्यक्ष रूप से कुराज को ही मुख्य वजह बताई गई थी।

राज्य के किसी जिले में कुराज के लिए सत्ताधारी पार्टी के ही जनप्रतिनिधि को पदच्युत करना विपक्ष के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सुराज की कल्पना और दावे को थोथा साबित करने के लिए काफी है। इसलिए अब सिरोही जिला प्रमुख के खिलाफ पारित विश्वास प्रस्ताव मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के चार साल के कुराज पर मोहर ज्यादा होगा।