बंगाल में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी भाजपा : ममता बनर्जी

जलपाईगुड़ी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।

बनर्जी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा राज्य विधान सभा की 294 में से 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। तृणमूल सुप्रीमो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया दावे पर तंज कसा कि भाजपा ने 294 सीटों वाली विधानसभा के चुनाव के पहले चार चरणों में ही 100 सीटें जीत ली हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि जिन 135 सीटों पर चुनाव हुए हैं, उनमें से 100 सीटें भाजपा पहले ही जीत चुकी है। मैं कह सकती हूं कि चुनाव समाप्त होने के बाद भाजपा को कुल 294 सीटों में से 70 भी नहीं मिलेंगी।

बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए बाहरी लोगों को लेकर आयी जिससे कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े। मुख्यमंत्री ने केंद्र की भाजपा-नीत सरकार पर आरोप लगाया कि वह राज्य की बहुसंख्यक जनता को टीका लगाने की राज्य सरकार की अपील का जवाब नहीं दे रही है, जिससे कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में मदद मिल सकती है।

तृणमूल सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि भाजपा एक ही मुद्दे पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग बातें बताकर झूठ फैला रही है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग के लेबोंग में कहा था कि एनआरसी नहीं होगा हालांकि, बनर्जी ने दावा किया कि एनआरसी के तहत अवैध प्रवासियों को खोजने के लिए एक प्रक्रिया के आधार पर 14 लाख लोगों की पहचान की गई है और उन्हें नजरबंदी शिविरों में भेजा गया है।