राजधानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए भाजपा लाएगी नया कानून

राजधानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए भाजपा लाएगी नया कानून
राजधानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए भाजपा लाएगी नया कानून

बेंगलुरु । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि यदि पार्टी कर्नाटक में सत्ता में आयी तो राजधानी बेंगलुरु की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक नया कानून पारित करेगी। भाजपा मुख्यमंत्री उम्मीदवार बी एस येद्दियुरप्पा ने आगामी 12 मई के लिए विधानसभा के लिए पार्टी के घोषणापत्र को जारी करने के बाद यहां कहा राज्य की राजधानी के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे,

बेंगलुरू को आधुनिक बुनियादी ढांचे, जीवन की उच्च गुणवत्ता और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विविध अवसरों के साथ एक विश्व स्तरीय शहर बनाकर इसे एक ऐसे शहर में बदला जाएगा जो न केवल कर्नाटक और देश के लोग अपितु विश्व के लोग भी गर्व महसूस करेंगे।

उन्होंने कहा “नममा मेट्रो” को महानगरीय क्षेत्र के सभी शहरी इलाकों में ‘ट्रांजिंट ओरिएंटेड डेवलपमेंट’ के माध्यम से शहर के संरचित विस्तार को ध्यान में रखते हुए चरणबद्ध तरीके से बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किए गए 17,000 करोड़ रुपये का उपयोग करके बेंगलुरु उपनगरीय रेल नेटवर्क को पूरा करने के लिए बेंगलुरू रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (बी-राइड) स्थापित करेगी और उचित योजना और एकीकृत यात्रा कार्ड के माध्यम से निर्बाध अंतर-मोडल संयोजकता सुनिश्चित करेगी। श्री येद्दियुरप्पा ने कहा ‘‘कित्तूर रानी चेन्नम्मा फ्लाई स्क्वाड्स” के गठन से बेंगलुरु में महिलाओं की परेशानी का तुरंत समाधान होगा।