भाजपा की नजरें अब ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल पर

BJP's eyes are Mamta Banerjee's stronghold in West Bengal
BJP’s eyes are Mamta Banerjee’s stronghold in West Bengal

नयी दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब तृणमूल कांग्रेस प्रमुुख ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल पर अपनी नजरें टिका दी है और इसके लिए रथ यात्राओं तथा जोरदार रैलियों की तैयारियां की जा रही हैं।

सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ‘मिशन पूर्व’ में जुट गयी है। इसी के तहत भाजपा तृणमूल कांग्रेस को उसी के गढ़ में कड़ी टक्कर देने की याेजना बना रही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही पार्टी के लिए पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22-23 सीटें हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित कर चुके हैं।
पश्चिम बंगाल में भाजपा सात दिसंबर को महीने भर चलने वाली ‘लोकतंत्र बचाओ’ थीम के अंतर्गत रथ यात्राओं की शुरुआत करेगी। श्री शाह राज्य में तीन रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखायेंगे। इनमें से पहली सात दिसंबर को उत्तरी बंगाल के कूचबिहार जिले से, दूसरी नौ दिसंबर को दक्षिण बंगाल के गंगासागर से और तीसरी 14 दिसंबर को बीरभूम जिले में तारापीठ मंदिर से शुरू होंगी।
श्री शाह के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल पश्चिम बंगाल के मतदाताओं के साथ ‘एनआरसी’ के मुद्दे पर अपना अनुभव साझा करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र की भी राज्य में कई जनसभा होने की संभावना है।