सपा की युवा विंग करेगी भाजपा के झूठे वादों का पर्दाफाश: राहुल सक्सेना

BJP's false wings will expose BJP's false promises: Rahul Saxena
BJP’s false wings will expose BJP’s false promises: Rahul Saxena

झांसी । समाजवादी पार्टी (सपा) ने युवा कार्यकर्ताओं की मदद से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का कच्चा चिट्ठा खोलने और 2019 के चुनावों में जीत हासिल करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

सपा के झांसी विधानसभा प्रभारी राहुल सक्सेना ने सोमवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की इस झूठ के एजेंडे वाली प्रदेश सरकार का पर्दाफाश करने के लिए गली गली मोहल्ले मोहल्ले जाकर लोगों से संपर्क किया जायेगा। यह पार्टी धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाकर जिस तरह से वोट और जीत हासिल करती है उसे आमजन के सामने लाने के लिए सपा की युवा ब्रिगेड पूरी तरह से तैयार है। इसी क्रम में “ एक बूथ ,20 यूथ” की रणनीति अपनायी गयी है।

उन्होंने कहा की हम पूरी तरह से तैयार हैं। आगामी 2019 के चुनाव मे लोकतंत्र को बचना है, न्यायपालिका को बचाना है और इसके लिए सपा कोई कसर नहीं छोडेगी । इसी कारण पार्टी के युवा संगठनों को तो एक ओर मजबूत किया ही जा रहा है दूसरी ओर पार्टी से जुडे युवा और वरिष्ठ लोगों के बीच पूरा सामंजस्य स्थापित किया जा रहा है ताकि भाजपा के खिलाफ पूरी ताकत से चुनाव में उतरा जाए।

सपा के चारों युवा संगठनों समाजवादी युवजन सभा, समाजवादी लोहियावाहिनी, मुलायम सिंह ब्रिगेड और समाजवादी छात्र संगठन को पुर्नगठित किया गया है और अब इस संगठनों को और विस्तार दिया जा रहा है ताकि बूथ स्तर पर पार्टी के एजेंडे को न केवल पुरजोर तरीके से पहुंचाया जा सके बल्कि धर्म के नाम पर और झूठे वादों पर जनता को बहकाने वालों की हकीकत भी लोगों तक प्रभावी तरीके से पहुंचायी जा सके।

सक्सेना ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि इस सरकार का न तो अपना कोई एजेंडा है और न ही अपनी ओर से लोगों के लिए शुरू की गयीं योजनाएं । यह सरकार केवल उन्हें योजनाओं पर आगे काम कर रही है जिनको सपा शासनकाल में बनाया गया था । यह भी कह सकते हैं कि यह मात्र फीता काटने वाली सरकार है। इस सरकार के पास समाज के किसी वर्ग को देने के लिए कुछ भी नहीं है।

2019 के चुनाव में मात्र जीत या सत्ता हासिल करने के लिए सपा की धुरविरोधी रही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से हाथ मिलाने के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में झांसी प्रभारी ने कहा की हमारा बसपा से कभी कोई सैद्धांतिक मतभेद नहीं रहा है तो ऐसे में भला उस पार्टी से हाथ मिलाने में क्या गुरेज। हम अगले चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए हर वो काम करेंगे जो सही होगा मगर इसके लिए पार्टी कभी गलत रास्ते का चयन नहीं करेगी लेकिन भाजपा को रोकने मे कोई कसर बाकी नहीं छोडेगी।

उन्होंने कहा की पार्टी को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाने में मैं भी कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा और 15 अगस्त तक लगभग साढे चार हजार युवाओं की टीम मैं झांसी में तैयार कर दूंगी जो पार्टी के उच्चतम लक्ष्य को पाने के लिए हर प्रकार से कृतसंकल्पित होंगे।