कांग्रेस पार्टी देशद्रोहियों का ‘क्लब’ है : भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी देशद्रोहियों का ‘क्लब’ है जो ‘टूल किट’ के माध्यम से लंबे समय से देश को खोखला करने का काम कर रही है।

शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 को लेकर दिए गए कथित बयान की आलोचना करते हुए कहा कि सिंह वही व्यक्ति हैं जिन्होंने पुलवामा हमले को एक दुर्घटना बताया था और इसे आतंकवादी हमला मानने से इनकार किया था।

सिंह वही हैं कि जिन्होंने मुंबई आतंकी हमले को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस ) की साजिश बताया था और उस समय पाकिस्तान का पक्ष लिया था। कश्मीर जैसे गंभीर मुद्दे पर कांग्रेस नेता का यह बयान कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के खिलाफ किस प्रकार बोलना है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ किस प्रकार जहर उगलना है, इन सब साजिशों को एक ‘टूल किट’ के माध्यम अंजाम दिया जा रहा है। ‘क्लब हाउस’ वाला मामला भी टूल किट से जुड़ा हुआ है।

पाकिस्तान के पत्रकार की ओर से पूछा जाता है कि मोदी सरकार कब तक रहेगी और कांग्रेस जवाब देती है कि अगर मोदी सरकार खत्म होती है और कांग्रेस की सरकार बनती है तो कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर से बहाल किया जाएगा। यह घोर निंदा का विषय है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इसका जवाब देना चाहिए।

पात्रा ने कहा कि इसी प्रकार कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान में जाकर बयान देते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री को हटाना होगा और कांग्रेस को वापस लाना होगा। इसका मतलब यह हुआ कि कांग्रेस पाकिस्तान की मदद से मोदी को हटाना चाहती है। इसी साजिश को आज भी कांग्रेस पूरा करने में लगी हुई है। पहले मणिशंकर ऐसे बयान देते थे, आज सिंह ऐसा कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सिंह पाकिस्तान की हां में हां मिला रहे हैं। वह कश्मीर को थाली में रखकर पाकिस्तान को सौंपना चाहते हैं। कांग्रेस शुरुआत से ही कश्मीर में शांति नहीं चाहती है और तरह-तरह से देश को अस्थिर करने की साजिश कर रही है। सिंह की क्लब हाउस बातचीत भी कांग्रेस की टूलकिट का हिस्सा है।

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाया गया था तब 25 अगस्त 2019 को गांधी ने ट्वीट किया था कि अनुच्छेद 370 को हटाकर भाजपा ने बड़ी गलती की है। जम्मू कश्मीर में हजारों लोग मारे जा रहे हैं। कश्मीर में कोई लोकतंत्र नहीं है। इसके बाद इसी को आधार बनाकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 27 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र में यह एक ‘डोजियर’ सौंपा था।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिंह का एक ‘क्लब हाउस चैट’ वायरल हुआ है जिसमें सिंह ने कथित तौर पर कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करने पर विचार किया जाएगा। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस बातचीत में एक पाकिस्‍तानी पत्रकार भी मौजूद था।