कार्यकर्ताओं और नेतृत्व कौशल से मिली पूर्वोत्तर में जीत : वसुंधरा राजे

rajasthan chief minister vasundhara raje
rajasthan chief minister vasundhara raje

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पार्टी के नेतृत्व कौशल और कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण ही पूर्वात्तर में भगवा परचम फहराना संभव हुआ है।

राजे ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के रण कौशल से ही यह संभव हो पाया है। इस अवसर पर पार्टी मुख्यालय पर आतिशबाजी की गई और मिठाई बांटी गई।

उन्होंने कहा कि इस जीत से यह साबित हो गया है कि सभी दलों को विकास की राजनीति के एजेंडे पर ही ध्यान केन्द्रित करना होगा ओर इसके माध्यम से ही देश को आगे बढाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा जैसे वामपंथी किले को ढहाने में कार्यकर्ताओं ने अथक मेहनत की है और इस जनादेश से पार्टी का इस राज्य पर वोट प्रतिशत एक से बढकर 42 प्रतिशत हो गया है और यदि सहयोगी दलों के मत प्रतिशत को शामिल कर ले तो वहां पार्टी को 52 प्रतिशत मत मिले है। इसी तरह नागालैंड में भी पार्टी का मत प्रतिशत 40 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

उन्होंने कहा कि इन राज्यों में कांग्रेस का मत 40 प्रतिशत से गिर कर मात्र एक दशमल 3 प्रतिशत तक सिमट गया है जो यह साबित करता है कि जनता का आर्शीवाद केवल विकास की राजनीति से ही मिल सकता है।

उन्होंने कहा कि इस जीत ने पार्टी को सर्वस्पर्शी बना दिया है ओर अब वह शहरों तक ही सीमित नही रहकर ग्रामीण और सुदुर गांवों तक अपनी पहुंच बना चुकी है। राजे ने कहा कि पार्टी को मिली इस अपार ओर एतिहासिक जीत का मुख्य कारण हर फैसले को जल्दी लेने और निर्णयक शक्ति खास कारण रहा है।

उन्होंने कहा कि पूर्वात्तर में पार्टी को मिली इस जीत का असर इस साल देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी पडेगा और कार्यकर्ता और कडी मेहनत कर इस जीत को कायम रखेंगे।