वाल्मीकि हत्याकांड में पीड़ित परिवाार के लिए एक करोड़ का मुआवजा एवं नौकरी की मांग

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने झालावाड़ जिले के झालरापाटन में कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड मामले में पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा एवं आश्रित को सरकारी नौकरी देने की राज्य सरकार से मांग की हैं।

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह मांग की। उन्होंने कहा कि इस मामले के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये तथा पीड़ित परिवार को एक करोड़ का आर्थिक मुआवजा देने के साथ मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाए।

उन्होंने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में दायर एफआईआर में एसटीएससी एक्ट का उल्लेख नहीं किया गया हैं। बाद में अनुसूचित संबधी धारा को जोड़ा गया हैं और आरोपियों को रास्ता देने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कानून की प्रदेश में खिल्ली उड़ाई गई हैं। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि यह मामला एससी,एसटी एक्ट के तहत क्यों नहीं दर्ज हुआ।

उन्होंने जयपुर कलेक्ट्रेट पर हुए लाठीचार्ज को भी दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई करार देते हुए कहा कि जब वे शांतिपूर्ण अपनी मांग रखने गये थे तब उन पर बिना किसी कारण के लाठीचार्ज कर दियाा गया जो विधिसम्मत नहीं था।

उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा दलितों पर बढ़ते अत्याचारों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ प्रदेश में विरोध प्रदर्शन जारी रखेगा और इसके तहत बुधवार को सभी जिलों में धरना एवं प्रदर्शन किए जायेंगे।