बीकेटी टायर्स आईपीएल 14 से पहले दिल्ली कैपिटल्स का ऑफिशियल टायर पार्टनर बना

BKT Tires become Delhi Capitals official tire partner before IPL 14
BKT Tires become Delhi Capitals official tire partner before IPL 14

नई दिल्ली। भारतीय मल्टीनेशनल ग्रुप और ऑफ हाइवे टायर बाजार में दुनिया की प्रमुख कंपनी, बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी टायर्स) ने घोषणा की है कि वह आगामी टी20 लीग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का ऑफिशियल टायर पार्टनर होगा। बीकेटी ने भारत के सबसे बड़े स्पोर्टिंग ईवेंट में से एक टी20 लीग से फिर जुड़ने का फैसला किया है और इसने लगातार दूसरे सीजन के लिए टीम के साथ सहयोग किया है। यह साझेदारी क्रिकेट के खेल के प्रति बीकेटी के सहयोग और प्यार का प्रतीक है।

बीकेटी टायर्स बड़े पैमाने पर सक्रिय रूप से अपने देश में होने वाले क्रिकेट इवेंट्स को नहीं, बल्कि दुनिया भर में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट को सपोर्ट करता है। कंपनी ने 2020 में ऑस्‍ट्रेलिया में सबसे बड़े क्रिकेट इवेंट – केएफसी बिग बैश लीग के साथ अपने समझौते को अपग्रेड किया है। बीकेटी के साथ लीग सप्‍लायर के तौर पर इस सहयोग की शुरुआत तीन साल पहले हुई थी और अब कंपनी ने इस मशहूर चैंपियनशिप के लीग पार्टनर के रूप में ऑ‍स्‍ट्रेलियाई महाद्वीप में खेलों को लेकर अपने जुनून को बढ़ावा देना जारी रखा है।

चाहे वह क्रिकेट हो, फुटबॉल हो या मॉन्सटर जैम के हैरतअंगेज स्टंट हों, बीकेटी टायर स्पोर्ट्स से प्यार करता है क्योंकि इसमें पूरी तरह से कंपनी के कॉरपोरेट सिद्धांत, प्रतिबद्धता और दृढ़ता की झलक मिलती है। केवल यही नहीं, लक्ष्‍य को हासिल करने की खुशी, ऊंची और बड़ी महत्वाकांक्षाओं को नजर में रखते हुए अपने सभी प्रयासों के लिए इनाम मिलने का संतोष भी झलकता है।

कंपनी अलग-अलग भारतीय स्पोर्ट्स को प्रोत्साहित करने में हमेशा सबसे आगे रही है। मिसाल के तौर पर कबड्डी। इससे पहले बीकेटी ने 2019 के संस्करण के लिए प्रमुख कबड्डी लीग की 12 में से 8 टीमों के साथ साझेदारी की थी। इसके साथ ही अगर भारतीय क्रिकेट की बात करें तो ग्रुप ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के साथ भी सहयोग किया था।

बीकेटी के संयुक्त प्रबंध निदेशक (ज्‍वाइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर) राजीव पोद्दार ने कहा, बीकेटी हमेशा खेल भावना से ही प्रेरित हुआ है। इससे कंपनी ने काफी कुछ सीखा है। यह सब तथ्य हमारी कॉरपोरेट फिलॉस्फी में भी झलकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स साहस, लगातार अच्छी परफॉर्मेंस देने के दमखम और सफलता हासिल करने के दृढ़ जज्बे की प्रतीक है। हमें लगातार दूसरे साल दिल्ली कैपिटल्स से जुड़कर काफी खुशी हो रही है।

दिल्ली कैपिटल्स के सीईओ विनोद बिष्ट ने कहा, हम इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में एक बार फिर पार्टनर के रूप में बीकेटी टायर्स का समर्थन पाकर काफी खुश हैं। यह ब्रैंड केवल इंडस्ट्री लीडर ही नहीं है, बल्कि इसने भारत में खेलों को समर्थन देने की अपनी प्रतिबद्धता भी दिखाई है। हम इस ब्रैंड के साथ एक सफल साझेदारी को लेकर तत्‍पर हैं। हम दोनों साथ मिलकर उत्‍कृष्‍टता की दिशा में प्रयास करेंगे।

सभी स्पोर्ट्स इवेंट का चयन एक सटीक रणनीति के आधार पर किया जाता है। इस रणनीति का लक्ष्य यूजर्स की नजदीकी और ब्रैंड के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। यह चुनाव राइज़ वर्ल्डवाइड के साथ किया जाता है जोकि भारत में बीकेटी की एक्सक्लूसिव स्पोर्ट्स कंसल्टिंग एजेंसी है।