ब्लैकबेरी ने लॉन्च किए डुअल कैमरा वाले दो नए स्मार्टफोन

Blackberry launches Evolve, Evolve X
Blackberry launches Evolve, Evolve X

नई दिल्ली। ब्लैकबेरी ने भारतीय बाजार में डुअल कैमरा वाले दो नए स्मार्टफोन इवोल्व और इवोल्व एक्स लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमतें क्रमश: 24990 रुपए और 34990 रुपए है।

दोनों नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन एंड्रायड आेरियो ऑपरेटिंग पर आधारित है और इसमें 4 जी बी रैम और 64 जीबी रॉम है। इनका स्क्रीन 5.99 इंच है। दोनों फोन में चार चार हजार एमएएच की बैटरी है।

इवोल्व एक्स में 12 एम पी और 13 एमपी का डुअल रियर कैमरा है जबकि इसमें 16 एमपी का फ्रंट कैमरा है। इसमें क्वॉलकॉम 660 ओक्टाकोर प्रोसेसर। इवोल्व में 13 एमपी के दो रियर कैमरा है और 16 एमपी का फ्रंट कैमरा है। इसमें क्वॉलकॉम एसडीएम450 ओक्टाकोर प्रोसेसर है।

ब्लैकबेरी में मोबिलीटी सॉल्यूशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक एलेक्स थर्बर ने गुरूवार को यहां इन दाेनों स्मार्टफोन को लॉच करने के मौके पर कहा कि उनकी कंपनी खास सॉफ्टवेयर कम्पनी है जो इंटरप्राइज़ ऑफ थिंग्स को सुरक्षा प्रदान करती है।

हमारी रणनीति स्थानीय पार्टनर बनाने के साथ एंड्रॉयड ब्लैकबेरी स्मार्टफोन की डिज़ाइन और निर्माण कार्य के लिए लाइसेंस प्रदान करना है। हमारे स्थानीय पार्टनर ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम की नई लांच में हमारी इस रणनीति का लाभ दिख रहा है।

हम इस साझेदारी को विस्तार देने के लिए उत्साहित हैं ताकि अधिक से अधिक लोगों को ब्लैकबेरी का भरोसेमंद और सुरक्षित अनुभव मिले जिसके लिए यह ब्राण्ड जाना और पसंद किया जाता है। भारत में ब्लैकबेरी स्मार्टफोन की डिज़ाइन और निर्माण का कार्य बड़ी उपलब्धि है।

ब्लैकबेरी ब्रांड लाइसेंसी ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम के कार्यकारी निदेशक हरदीप सिंह ने कहा कि ये दोनों फोन ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन पर उपलब्ध होंगे। इवोल्व एक्स इस महीने के अंत तक और इवोल्व मध्य सितंबर तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।