जोधपुर कोर्ट में पेश हुए सलमान खान, अगली सुनवाई 17 जुलाई काे

blackbuck poaching case : Salman Khan appear in Jodhpur court, next hearing on July 17
blackbuck poaching case : Salman Khan appear in Jodhpur court, next hearing on July 17

जोधपुर। राजस्थान की जोघपुर की स्थानीय अदालत में बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान की सजा स्थगित करने की याचिका पर अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी।

जिला एवं सत्रा न्यायाधीश इन्द्र कुमार सोनगरा ने आज इस प्रकरण की पहली सुनवाई करते हुए अगली पेशी 17 जुलाई को निर्धारित की ।

कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अभिनेता सलमान खान अपनी बहन अलवीरा और मित्र पूर्व विधायक बाबा सिददकह के साथ अदालत पहुंचे। वह करीब आठ मिनट तक अदालत में रहे। न्यायाधीश द्वारा अगली तिथि देने के साथ ही सलमान ने आर्डर शीटस पर हस्ताक्षर किए और अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

सलमान के अधिवक्ताओं ने अदालत में एक आवेदन पेश कर इस प्रकरण पर बहस करने के लिये समय मांगा गया। अधिवक्ताओं ने यह भी दलील दी कि इससे संबंधित एक और मामले की सुनवाई होनी है अत: अपना पक्ष रखने की अनुमति दी जाए।

लोक अभियोजक पोकर राम विश्नोई की ओर से आपत्ति नहीं करने पर अदालत ने आवेदन को मंजूर करते हुए अगली सुनवाई 17 जुलाई निर्धारित की ।

उल्लेखनीय है कि दो दशक पूर्व एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काला हिरण के शिकार मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने गत पांच अप्रैल को सलमान खान का दोषी ठहराते हुये पांच साल की सजा और आर्थिक दंड की सजा दी थी।

अदालत ने इस प्रकरण में उनके सह आरोपी सेफ अली खान, अभिनेत्राी नीलम , सोनाली और तब्बू सहित पांच आरोपियों को बरी कर दिया था। बाद में सलमान की ओर से दाखिल की गयी याचिका पर स्थानीय अदालत ने सशर्त जमानत दे दी थी।

सलमान के अघिवक्ताओं ने सजा के स्थगन को लेकर जिला एवं सत्र न्यायालय में याचिका दाखिल की थी जिसे अदालत ने स्वीकार कर आज उन्हें अदालत में पेश होने के निर्देश दिए थे।