काला हिरण शिकार केस : कोर्ट ने सलमान खान को दी हाजिरी माफी

जोधपुर। राजस्थान के बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में शनिवार को बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को एक बार फिर हाजरी माफी मिल गई। सलमान को शनिवार को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था।

सलमान खान की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर जोधपुर तक की यात्रा करने में उन्हें दिक्कत आ रही है। ऐसे में उन्हें कोर्ट में उपस्थित रहने से छूट प्रदान की जाए। इस पर कोर्ट ने उन्हें छूट प्रदान करते हुए अगली सुनवाई तिथि छह फरवरी को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया।

बतादें कि इस मामले में सलमान खान की तरफ से यह लगातार 17वीं बार हाजरी माफी ली गई है। कोरोना काल में ही उन्हें सातवीं बार हाजरी माफी मिल चुकी है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश में हिरण शिकार से जुड़े दो मामले चल रहे हैं। एक दिसम्बर को न्यायाधीश ने उन्हें 16 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दे रखा था।

सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत की तरफ से कोर्ट में पेश हाजरी माफी में कहा गया है कि रेस्पोंडेंट मुंबई में निवास करता है तथा मुंबई व जोधपुर में कोविड-19 महामारी भयंकर रूप से फैली हुई है। इन हालातों में रेस्पोंडेंट का पेशी के लिए जोधपुर आना खतरे से खाली नहीं है। इस कारण रेस्पोंडेंट सलमान खान आज कोर्ट में पेश नहीं हो सका है। ऐसे में विनम्र अनुरोध है कि सलमान को हाजरी माफी प्रदान की जाए।