बिजनौर में केमिकल फैक्ट्री में धमाका, छह श्रमिकों की मृत्यु

blast in chemical factory in Bijnore death of six workers
blast in chemical factory in Bijnore death of six workers

खबर का सार Gas blast in Bijnore :- बिजनौर उत्तर प्रदेश एक फैक्ट्री में काम करते समय लगभग सुबह 7:00 बजे सिलेंडर फट गया और उसके चपेट में आने से लगभग 6 मजदुर मारे गए यह बहुत खतरनाक है इसके पीछे का कारण अभी पूरी तरीके से सामने नहीं आया है बताया जा रहा है कि सिलेंडर फट गया लेकिन आखिर कैसे फटा इसके बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं है 6 मजदूरों के लिए बाकी के मजदूर अब हंगामा कर रहे हैं और करेंगे भी क्यों नहीं उन्होंने अपने साथी को खो दिया और जो घटना इनके साथ हुई वह कल दूसरे के साथ भी हो सकती थी  अब जांच के बाद पता चलेगा आख़िर मामला क्या था।

खबर विस्तार में :-

बिजनौरउत्तर प्रदेश के बिजनौर में बुधवार को एक केमिकल फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से कम से कम छह श्रमिकों की मृत्यु हो गयी और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि बिजनौर से करीब आठ किमी दूर नगीना रोड पर स्थिम मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में सुबह करीब सात बजे वैल्डिंग करते समय सिलेंडर फट गया जिसकी चपेट में आकर छह मजदूरों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी अौर दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

उन्होने बताया कि सिलेंडर फटने के साथ ही फैक्ट्री में आग लग गयी जिसे आसपास के लोगों और मजदूरों ने कडी मशक्कत के साथ नियंत्रण कर लिया। इस घटना के बाद फैक्ट्री में कार्यरत एक मजदूर लापता बताया जा रहा है। हादसे के बाद मृतक श्रमिकों के परिजनों ने फैक्ट्री गेट पर हंगामा शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक मौके पर मौजूद हैं।

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि दो दिन पूर्व टैंक लीक हुआ था जिसे दुरूस्त करने का काम किया जा रहा था। ।प्रशासनिक अधिकारी मौके से शीरा हटवाने और राहत बचाव कार्य में जुटे हुये हैं।