किरण महावर की प्रथम पुण्यतिथि पर कोटा में विशाल रक्तदान शिविर

कोटा। स्वर्गीय किरण महावर की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर रविवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में अखिल भारतीय कोली समाज रजिस्टर्ड नई दिल्ली की प्रादेशिक शाखा राजस्थान प्रदेश कोली समाज के अध्यक्ष डॉक्टर पप्पूराम कोली, केसी वर्मा कार्यकारी अध्यक्ष, तपस्या कोली महिला विंग की प्रादेशिक अध्यक्षा, चंपालाल महावर संगठन मंत्री तथा प्रभारी प्रदेश मीडिया नानगराम महावर ने भाग लिया।

इस मौके पर कोटा शहर विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय किरण महावर कोली समाज के लिए सक्रिय रुप से संघर्ष करती थी और भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता थीं।

प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर पप्पूराम कोली ने रक्तदान के बाद कहा कि किरण महावर ने समाज की महिलाओं को संगठन से जोड़ने का सराहनीय कार्य किया। उनके कोली समाज के लिए किए गए त्याग और समर्पण को कभी नहीं भुलाया जा सकता। परिवार की परवाह किए बिना किरण राष्ट्रीय स्तर पर पूरे भारतवर्ष मे अखिल भारतीय कोली समाज रजिस्टर्ड नई दिल्ली की बैठकों मे सक्रिय रूप से भाग लेती थी। ऐसी वीरांगना को शत शत नमन करता हूं।

अखिल भारतीय कोली समाज रजिस्टर्ड नई दिल्ली की राष्ट्रीय अध्यक्षा मोहिनी शाक्या ने कहा कि किरण महावर वीरांगना झलकारी बाई से कम नहीं थी। अब समय आ गया है कि एक किरण के जाने से कोली समाज मे एक हजार वीरांगना कोली समाज से निकलनी चाहिए।

अखिल भारतीय कोली समाज रजिस्टर्ड नई दिल्ली के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कालीचरण ने कहा कि कोटा शहर में किरण महावर के नाम से पथ का नाम घोषित करवाया जाना चाहिए। संगठन में अधिक से अधिक महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई जा रही है।

ध्यानचंद शाक्य ने किरण महावर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा की झांसी की वीरांगना झलकारी बाई की तरह किरण महावर ने राष्ट्रीय स्तर पर कोली समाज के लिए संघर्ष किया है,जिसको भुलाया नही जा सकता। मैं इनको शत-शत नमन करता हूं।

राष्ट्रीय महामंत्री अखिल भारतीय कोली समाज रजिस्टर्ड नई दिल्ली टी सी शाक्यवाल ने कहा कि किरण महावर की याद में कोटा शहर में एक ट्रस्ट की स्थापना कर गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए मदद करना चाहिए।

तपस्या कोली राजस्थान प्रदेश महिला विंग की अध्यक्षा ने भी स्वर्गीय किरण महावर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि कोली समाज के संगठन में किरण का संघर्ष और त्याग हमेशा याद किया जाएगा।

नानगराम महावर प्रदेश मीडिया प्रभारी राजस्थान प्रदेश कोली समाज ने कहा की किरण महावर कोली समाज की एक राष्ट्रीय समाज सेविका थी और कोटा शहर में भी कोली समाज के बाहर वह एक सक्रिय राजनीतिज्ञ की भूमिका भी निभा रही थी।

प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश महावर ने किरण महावर के किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज को उनकी कमी खलेगी। निर्मला दहिया ने उनके किए गए कार्यों कि सराहना करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

मंच का संचालन इकबाल मंसूरी ने किया। कुसुम महावर प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश महावर, रामप्रसाद महावर, गिर्राज महावर प्रदेश मंत्री, निर्मला दहिया प्रदेश महमंत्री महिला विंग और सुनयना महावर उपाध्यक्ष महिला विंग, कोटा शहर जिला अध्यक्ष मुकुट जगरिया, चतुर्भुज महावर बूंदी जिला अध्यक्ष, प्रदीप शाक्यवाल, जिलाध्यक्ष बांरा, जगदीश नारायण शाक्य बांरा, करण शाक्य बांरा, निर्मला वर्मा अध्यक्षा कोटा, राम जानकी महावर बूंदी जिला कोली समाज महिला विंग, पुष्प कान्त व कुसुम लता आदि ने भी शिरकत की।