जयपुर : BMS का पुरानी पेंशन लागू करने एवं निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन

जयपुर। राजधानी जयपुर में राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ (बीएमएस) की ओर से पुरानी पेंशन लागू करने एवं निजीकरण पर रोक को लेकर कर्मचारियों ने आज प्रदर्शन किया।

विद्युत भवन पर बीएमएस द्वारा बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और संगठन ने सरकार जगाओ आह्वान पर पुरानी पेंशन लागू करने, निजीकरण बंद करने सहित 28 सूत्री मांग पत्र को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा और ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी एवं ऊर्जा सचिव भास्कर ए सावंत से वार्ता की गई।

भाटी ने पुरानी पेंशन एवं कर्मचारियों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया। सावंत ने निगमों के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वार्ता की और पुरानी पेंशन का एजेंडा सरकार में शीघ्र भिजवाने का आश्वासन दिया एवं बोनस के आदेश दीपावली से पूर्व शीघ्र कराने एवं मुख्य रूप से पदनाम परिवर्तन को जल्दी ही कराने एवं समय से प्रमोशन इंटर डिस्कॉम नीति बनाने गलत तरीके से हो रहे निजीकरण का परीक्षण कराने सहित 28 सूत्री मांग पत्र का शीघ्र निस्तारण करने का भरोसा दिया।

महासंघ ने चेतावनी भी दी कि यदि प्रशासन एवं सरकार ने हमारी मांगों पर गंभीरतापूर्वक समाधान नहीं किया गया तो दीपावली अंधेरे में मनानी पड़ेगी और इसकी सारी जिम्मेदारी निगम प्रशासन एवं सरकार की होगी।