उत्तर प्रदेश : शहीद धर्मेंद्र यादव का पार्थिव शरीर घर पहुंचा

body of Shaheed Dharmendra Yadav reached home
body of Shaheed Dharmendra Yadav reached home

SABGURU NEWS | मऊ छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान धर्मेंद्र यादव का शव आज शाम उत्तर प्रदेश के मऊ पुलिस लाइन पहुंचा।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि बीएसएफ के विशेष हेलीकॉप्टर से शहीद का शव पुलिस लाइन लाया गया। बाद में शहीद के शव को सड़क मार्ग से चिरैयाकोट इलाके में भेड़ियाधर उनके पैतृक गांव जाया गया। पुलिस लाइन में शहीद के शव लाये जाने के समय जिलाधिकारी बिंदु प्रकाश, पुलिस अधीक्षक ललित कुमार सिंह सहित स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

शहीद के पैतृक गांव में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ सहित तमाम जनप्रतिनिधि और ग्रामीण मौजूद रहे। शाम को शहीद का शव जैसे ही गांव पहुंचा वहां कोहराम मच गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण अपने लाल के अंतिम दर्शन के लिए एकत्र हो गये। ग्रामीणों ने भारत माता की जय तथा शहीद अमर रहे के नारे लगाए।

गौरतलब हो दो दिन पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट कर सीआरपीएफ के वाहन को उड़ा दिया था जिसमें नौ जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवानो में मऊ जिले के चिरैयाकोट क्षेत्र के भेड़ियाधर गांव निवासी धर्मेद्र यादव भी शामिल था।