अपनी एक्टिंग से ज्यादा अफेयर के लिए चर्चित में रहे अश्मित पटेल

Bollywood actor Ashmit Patel birthday special
Bollywood actor Ashmit Patel birthday special

बॉलीवुड का यह कलाकार अपनी एक्टिंग से ज्यादा अफेयर के लिए चर्चित में रहे। अश्मित हिंदी सिनेमा में कोई खास पहचान भी नहीं बना सके। बॉलीवुड में कहीं न कहीं अपनी पहचान खो देने वाले अभिनेता अश्मित पटेल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अश्मित पटेल बिग बॉस सीजन 4 के एक्स प्रतिभागी भी रह चुके हैं। बिग बॉस के घर में उन्होंने देश भर में सुर्खियां बटोरी थी। लव अफेयर की बात करें तो अश्मित पटेल उसमें सबसे आगे रहे हैं, और सुर्ख़ियों में बने रहने के लिए यही वजह काफी है। आज अश्मित पटेल के जन्मदिन के अवसर पर आइए जानते हैं उनका फिल्मी सफर कैसा रहा।

13 जनवरी 1978 को अश्मित पटेल का हुआ था जन्म

अभिनेता अश्मित पटेल का जन्म 13 जनवरी 1978 को हुआ था। उनके पिता का नाम अमित पटेल और मां का नाम आशा पटेल है। उनकी बहन अमीषा पटेल एक बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। हालांकि अमीषा पिछले कई सालों से पर्दें पर  नजर नहीं आईं हैं। अश्मित पटेल पटेल ने अपने करियर की शुरुआत एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर विक्रम भट्ट के साथ फिल्म ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, आवारा पागल दिवाला’, ‘राज’ और फुटपाथ जैसी फिल्मों से की। इसके बाद अश्मित पटेल ने एक्टिंग के लिए फिल्मों को साइन किया।

अश्मित ने 2003 में एक्टिंग की दुनिया में रखा था कदम

अश्मित पटेल ने एक्टिंग की दुनिया में कदम साल 2003 में रखा। बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म इंतेहा थी, लेकिन उन्हें असली पहचान 2004 में आई फिल्म ‘मर्डर’ से मिली है। अश्मित फिल्म में उन्होंने एक्टर इमरान हाशमी और मल्लिका शहरावत के साथ नजर आए थे। इस फिल्म से उन्हें बड़ी कामयाबी मिली थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जैसे निर्दोष’, ‘दिल दिया है’ और ‘सुपर माॅडल’ आदि फिल्मों में अभिनय किया। हालांकि अश्मित बॉलीवुड में अपना खासा सिक्का नहीं जमा पाएं।

फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद छोटे पर्दे का रुख किया

फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद अश्मित पटेल ने टीवी की तरफ रुख किया और कलर्स के बहुविवादित शो ‘बिग बॉस’ सीजन 4 से अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की।

अश्मित पटेल के लव अफेयर की बात करें तो मुनमुन सेन की बेटी रिया सेन के साथ भी इनके करीबी रिश्ते रह चुके हैं। जिसके बाद इन दोनों के लीक हुए एमएमएस ने पूरे सोशल मीडिया में तहलका मचा दिया था।

अश्मित ने बिग बॉस के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी। इस दौरान अश्मित पटेल कई बार विवादों में भी फंसे रहे। शो के दौरान उनका नाम सारा खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस और मॉडल वीणा मलिक के साथ भी जोड़ा जा चुका है।

अमीषा पटेल और अश्मित पटेल में हुआ था विवाद

साल 2004 में जब अमीषा पटेल का करियर उड़ान भर रहा था, तभी उनके पैसों को लेकर कुछ खोटाले की खबर सुनने को मिली थी। इसी कारण अमीषा ने अपने ही पिता पर लीगल केस फाइल कर दिया था। उन्होंने अपने पिता पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने उनके पैसों के साथ कुछ घोटाला किया है जिसकी वजह से उन्हें  करोड़ाें रुपयों का नुकसान हुआ है। घर में विवाद के बाद अश्मित और अमीषा पटेल के बीच काफी मनमुटाव हो गए थे।

पाक अभिनेत्री वीना मलिक के साथ सबसे ज्यादा चर्चित में रहे अश्मित

अश्मित पटेल टीवी के एक बेहद फेमस रिएलिटी शो में बतौर कनटेस्टेंट शामिल हुए थे जिसे सलमान खान होस्ट करते हैं। इसी शो के दौरान अश्मित और पाकिस्तान की अभिनेत्री और मॉडल वीना मलिक की मुलाकात हुई थी। शो में वो एक-दूसरे को प्यार से गले मिलते और एक ही कंबल शेयर करते थे। इन सभी चीजों के चलते शो की टीआरपी तो बढ़ी ही और दोनों बहुत कम समय में इंटरनेट सेनसेशन बन गए थे। वहीं शो से बाहर आने के बाद दोनों ने कफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर अलग हो गए। अश्मित फिल्म जगत में अपनी मूवीज और अभिनय के दम पर कम बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से ज्यादा जाने गए।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार