अभिनेत्री पायल रोहतगी को राजस्थान पुलिस ने हिरासत में लिया

bollywood Actress Payal Rohatgi detained by Rajasthan Police for comments on motilal nehru

जयपुर। अभिनेत्री पायल रोहतगी को राजस्थान पुलिस ने स्वतंत्रता सेनानी माेती लाल नेहरु पर सोशल मीडिया पर विवादित वीडियो एवं पोस्ट डालने के मामले में आज गुजरात के अहमदाबाद से हिरासत में ले लिया।

पुलिस के अनुसार इस मामले में बूंदी पुलिस ने पायल को अहमदाबाद से हिरासत में लेकर बूंदी लाया जा रहा है जहां पुलिस इस मामले में उससे पूछताछ करेगी। उल्लेखनीय है कि पायल ने मोतीलाल नेहरू पर एक वीडियो बनाया था।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद बूंदी जिले में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने इस पर आपत्ति जताते हुए पायल के खिलाफ गत दस अक्टूबर को सदर थाने में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

पायल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर कहा कि राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरू पर वीडियो बनाने के मामले में उसे गिरफ्तार किया है। यह वीडियो मैंने गूगल से मिली जानकारी के आधार पर बनाया था। अभिव्यक्ति की स्वंतत्रता मजाक बन गया है। पायल ने इस ट्वीट को गृहमंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है।

पायल के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उसकी ओर से बूंदी की अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका भी दाखिल की गई थी। इस पर शुक्रवार को सुनवाई टल गई और अब सोमवार को सुनवाई होगी। उल्लेखनीय है कि पायल ने गत 21 सितंबर को नेहरु को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो और पोस्ट डाली थी।