जगदीप के निधन पर बॉलीवुड सितारों ने जताया शोक

मुंबई।। अपने कॉमिक अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाले दिग्गज अभिनेता जगदीप के निधन पर बॉलीवुड के सितारों ने शोक व्यक्त किया है। जगदीप के निधन पर पूरे सिनेमा जगत में शोक की लहर छा गई है। बॉलीवुड फिल्म सितारों ने सोशल मीडिया पर जगदीप के निधन पर श्रद्धांजलि दी है।

बॉलीवुड के सिंघम स्टार अजय देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जगदीप साहब के निधन का दुखद समाचार सुना। हमेशा उन्हें स्क्रीन पर देखने का आनंद लिया। उन्होंने दर्शकों को बहुत आनंद दिया। जावेद और परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। जगदीप साहब की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना।

मनोज बाजपेयी ने जगदीप को याद करते हुए लिखा, आरआईपी! धन्यवाद उन तमाम यादों के लिए जो मैंने बचपन में आपकी फिल्में और प्रदर्शन देखकर प्राप्त की थी! आप हम सबके द्वारा हमेशा याद किए जाओगे!! परिवार के प्रति संवेदना।

अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा कि एक और सितारा ज़मीन से आसमान में जा पहुंचा। जगदीप साब हिंदी फ़िल्म जगत के एक बहुत ही बेहतरीन कलाकार थे। एक हास्य अभिनेता के नाते उनका कोई सानी नहीं था। एक पार्टी में बहुत साल पहले उन्होंने मुझसे कहा था,बरखुरदार! हंसना आसान है, हंसाना बहुत मुश्किल है! आपकी कमी बहुत खलेगी।

फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट कर कहा कि हमारा सात दशकों तक मनोरंजन करने के बाद जगदीप साहब का निधन हो गया है। काफी दुखद है। मेरी संवेदनाएं जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार के साथ है।

जॉनी लीवर ने अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हुए ट्विटर पर लिखा कि मेरी पहली फिल्‍म और जब मैंने पहली बार कैमरा फेस गया वह ‘ये रिश्‍ता ना टूटे’ जगदीप भाई जैसे लेजेंड के साथ थी। हम आपको बहुत मिस करेंगे… उनकी आत्‍मा को शांति मिले। हमारी प्रार्थना और संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।

तुषार कपूर ने भी जदगीप के गुज़रने पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, आरआईपी जगदीप साब, हम जैसे लाखों आपके शानदार अभिनय को स्क्रीन पर देखकर बड़े हुए।विरासत के लिए शुक्रिया और हंसी के लिए भी शुक्रिया।

हंसल मेहता ने जगदीप को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि मेरी संवेदनाएं जावेद जाफरी और पूरे परिवार के साथ हैं। वह हमेशा से ही एक शानदार और व्यापक मुस्कान के लिए याद किए जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि लोगों को उनकी प्रतिभा को देखने के लिए प्रियदर्शन सर की मस्कुराहट नामक फिल्म देखने को मिलेगी। यह मेरे पसंदीदा जगदीप साहब के अभिनय में से एक है।

सिंगर विशाल ददलानी ने शोक जताते हुए लिखा कि मैं दो साल का था जब मैंने पहली बार शोले देखी और उस उम्र में भी उनके किरदार ने एक अविस्मरणीय छाप छोड़ी। पूरे परिवार, खासकर मेरे भाइयों को प्यार और शक्ति।

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने लिखा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। निर्देशक मिलाप झावेरी ने लिखा कि जगदीप सर, आपको एक लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा।

बॉलीवुड के हास्य अभिनेता जगदीप जाफरी का निधन