गोवा में कैसिनो शिप पर अपना मुकाबला लड़ेंगे मुक्केबाज विजेंद्र सिंह

नई दिल्ली। भारत के अपराजित स्टार मुक्केबाज और ओलंपिक पदक विजेता विजेंद्र सिंह कोरोना महामारी के कारण करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद रिंग में उतरने के लिए तैयार हैं।

नॉकआउट किंग विजेंद्र अपने अपराजेय क्रम 12-0 (आठ बार नॉकआउट विजेता) को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से 19 मार्च में फिर से रिंग में उतरेंगे और यह मुकाबला गोवा में मैजेस्टिक प्राइड कैसिनो शिप पर खेला जाएगा। भारत में यह पहली बार होगा जब मुक्केबाजी मुकाबला किसी कैसिनो शिप पर होगा। विजेंद्र के प्रतिद्वंद्वी की घोषणा जल्द की जाएगी।

विजेंदर के प्रमोटर आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन ने सोमवार को यह घोषणा की। डब्ल्यूबीओ (वर्ल्ड बॉक्सिंग ऑर्गनाइजेशन) मिडलवेट तथा डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडलवेट चैंपियन विजेंद्र ने नवंबर 2019 में दुबई में अपनी अंतिम फाइट में पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन घाना के चार्ल्स अदामू को हरा कर लगातार अपनी 12वीं जीत दर्ज की थी। मार्च 2021 में विजेंद्र की 13वीं प्रोफेशनल और भारत में पांचवीं फाइट होगी। इससे पहले उन्होंने दिल्ली, मुंबई और जयपुर में सभी फाइट जीती हैं।

यह मुकाबला मैजेस्टिक प्राइड कैसिनो शिप के रूफटॉप डेक पर होगा। एक जहाज के डेक पर होने वाले इस मुकाबले से भारत में प्रोफेशनल मुक्केबाजी मनोरंजन के एक नए स्तर पर पहुंच जाएगी। मैजेस्टिक प्राइड गोवा के पणजी में मांडोवी नदी में रुका हुआ है। इस जहाज से सुनहरे तट और नदी का खूबसूरत नजारा दिखाई देता है।