डॉ ओटकर के ब्राण्ड फन फूड्स ने भारतीय ड्रैसिंग्स बाज़ार में मचाई धूम 

डॉ ओटकर के ब्राण्ड फन फूड्स ने भारतीय ड्रैसिंग्स बाज़ार में मचाई धूम 
डॉ ओटकर के ब्राण्ड फन फूड्स ने भारतीय ड्रैसिंग्स बाज़ार में मचाई धूम

नई दिल्ली । डॉ. ओटकर के ब्राण्ड फनफूड्स ने महत्व ड्रैसिंग की नई रेंज का लॉन्च किया है। आज के उपभोक्ता, जो ज़्यादा कैलोरी के सेवन से बचना चाहते हैं और साथ ही स्वादिष्ट व्यंजन भी पसंद करते हैं, उनकी ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए दस नई ड्रैसिंग्स पेश की गई हैं, यह पूरी रेंर्ज ZERO FAT है और साथ ही वैल्यू फॉर मनी भी है। कंपनी अपनी रणनीति से उपभोक्ताओं को बताना चाहती है ये ड्रैसिंग्स सिर्फ सलाद के लिए ही नहीं बल्कि बहुत से अन्य व्यंजनों में भी इस्तेमाल की जा सकती हैं। इसीलिए इन ड्रैसिंग्स को ‘’सलाद डैसिंग्स’’ नहीं बल्कि सिर्फ ‘डैसिंग्स’’ का नाम दिया गया है।

लॉन्च के लिए भारत आए डॉ मार्टिन रेंटजेस (डॉ ओटकर के फूड डिविज़न के इंटरनेशनल एक्ज़क्टिव बोर्ड के सदस्य) ने कहा की मुझे खुशी है कि ज़ीरो फैट ड्रैसिंग रेंज के लॉन्च के लिए मुझे भारत आने का मौका मिला है। भारत तेज़ी से विकसित होता देश है और हमें यहां विकास की अपार संभावनाएं दिखाई देती हैं।
इस मौके पर श्री ओलिवर मिर्ज़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, डॉ ओटकर, भारत ने कहा की वेस्टर्न प्लेज़र फूड कैटेगरी में लीडर होने के नाते हम हमेशा से उपभोक्ताओं के भोजन को स्वादिष्ट बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। नए उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए हमने ज़ीरो फैट ड्रैसिंग्स पेश की है, अब उपभोक्ता कैलोरी की चिंता किए बिना इन ड्रैसिंग और स्वादिष्ट सलाद का लुत्फ़ उठा सकेंगे। यह लॉन्च भारतीय बाज़ार में हमारी स्थिति को मजबूत बनाएगा और 2020 तक 500 करोड़ रु तक पहुंचने के फन फूड्स के दृष्टिकोण को साकार करने में मदद करेगा!
इस रेंज में शामिल हैं, एवरग्रीन क्लासिक-सीज़र, हनी मस्टर्ड, रैंच, 1000 आईलैण्ड और मॉडर्न शीक्स- स्वीट अनियन, साउथ वेस्ट, बाल्सामिको, ड्रैसिंग्स फ्रूटी वेरिएन्ट्स- ज़ेस्टी ओरेंज, स्ट्रॉबैरी और स्मोकी पाइनेपल। फ्रूटी वेरिएन्ट्स प्राकृतिक फलों से भरपूर हैं और इस तरह की रेंज पहली बार देश में पेश की गई है। नई रेंज सलाद के साथ-साथ सब, रैप और डिप के लिए भी बेहतरीन है।
कैलोरी पर ध्यान देने वाले उपभोक्ताओं को यह रेंज खूब पसंद आएगी, क्योंकि आधी रेंज 1 ाबंसध् हउ से भी कम है। 210 ग्राम की बोतल की कीमत 79 रु है और यह देश के सभी अग्रणी रीटेल स्टोर्स एवं ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध होगी।
एवरग्रीन क्लासिक्स
* 1000 आईलैण्डः टमाटर, खीरे और शिमला मिर्च से युक्त क्रीमी ब्लैंड
* हनी मस्टर्डः ओर्गेनिक हनी और मस्टर्ड (शहद और सरसों) से बनी क्रीमी डैªसिंग
* रैंचः लहसुन, प्याज़ और हर्ब्स से युक्त योगहर्ट ड्रैसिंग
* सीज़रः लहसुन, चीज़, पार्सले और पैपर से युक्त ड्रैसिंग
मॉर्डन चिक
* स्वीट अनियनः प्याज़ और मसालों से बनी खट्टी-मीठी ड्रैसिंग
* साउथ वेस्टः टमाटर और मिर्च से युक्त स्मोकी, क्रीमी ड्रैसिंग
* बालसामिकोः पार्सले और लाल शिमला मिर्च से युक्त ओक-मच्योर्ड, इटैलियन बालसेमिक विनेगर
ट्रैंडिंग- न्यू किड्स ऑन द ब्लॉक
* स्ट्रॉबैरीः असली स्ट्रॉबैरी और बेसिल से युक्त फलों से भरपूर ड्रैसिंग
* स्मोकी पाइनेपलः स्मोकी, हॉट, पल्पी, पाइनेपल ड्रैसिंग
* ज़ेस्टी ओेरेंजः लौंग यानि क्लव से युक्त टैंगी ओरेंज ड्रैसिंग
ओटकर ग्रुप के बारे में
ओटकर ग्रुप एक जर्मन समूह है जिसकी स्थापना 1891 में हुई। आज इसके पांच विभिन्न बिज़नेस डिविजन हैं- कॉन्टिनेन्टल प्लेज़र फूड, बीयर, स्पार्कलिंग वाईन, बैंकिंग, होटल कलेक्शन। इसके तकरीबन 26000 कर्मचारी हैं। यह जर्मनी का सबसे बड़ा पारिवारिक स्वामित्व का ओद्यौगिक समूह है जिसका टर्नओवर 6 बिलियन यूरो से अधिक है। फूट ब्राण्ड डॉ ओटकर थिन क्रस्ट पिज्ज़ा में ग्लोबल लीडर है, यह होम बैंकिंग एवं मुसेली कैटेगरी में यूरोपीय लीडर है और दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में इसकी मौजूदगी है।
डॉ ओटकर इण्डिया की स्थापना साल 2008 में हुई। यह अपने फन फूड्स सब ब्राण्ड के साथ वेस्टर्न सॉस एवं स्प्रैड के रीटेल बाज़ार में अग्रणी बन चुका है।