राजस्व मंडल के बहुचर्चित घूसखोर मामले में अधिवक्ता पूनम माथुर अरेस्ट

अजमेर/जयपुर। राजस्थान राजस्व मंडल अजमेर मुख्यालय के बहुचर्चित घूंसखोर मामले में आज जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक दल ने एक अन्य आरोपी तत्कालीन अतिरिक्त राजकीय अधिवक्ता पूनम माथुर को अजमेर से गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंटेलीजेंस चन्द्र प्रकाश के नेतृत्व में विशेष अनुसंधान टीम ने राजस्व मंडल की तत्कालीन अतिरिक्त राजकीय अधिवक्ता पूनम माथुर को छह आरोपी के रुप में गिरफ्तार किया है। माथुर को जयपुर लाया गया है। ब्यूरो अब जयपुर भ्रष्टाचार मामलों की अदालत में पेश करेगा और चालान भी पेश करेगा।

उल्लेखनीय है कि मामले में ब्यूरो ने 9 अप्रेल को राजस्व मंडल के दो आरएएस सदस्यों सुनील शर्मा व भंवरलाल मेहरडा तथा बिचौलिए वकील शशिकांत जोशी को अरेस्ट को अरेस्ट किया था। इस बीच शेष अभियुक्तों के विरुद्ध अनुसंधान लंबित रखा था। अब तक प्रकरण में 6 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

आज गिरफ्तार आरोपी पूनम माथुर पर राजकीय अधिवक्ता के रूप में राज्य सरकार की ओर से पैरवी करने के नाम पर आरोपीगणों व सदस्यों से मिलीभगत कर प्रकरण में रिश्वत लेकर राज्य सरकार के विरुद्ध फैसले करवाने का आरोप है।