औरैया में दूल्हा को गूंगा देख दुल्हन ने लौटाई बारात

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया के सदर क्षेत्र के जनेतपुर गांव में दुल्हन ने फेरे के समय दूल्हे को गूंगा देखकर पुलिस को बुला लिया और बारात को बैरंग लौटा दिया।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के जनेतपुर धौरेरा गांव का यह मामला है। रविवार की शाम हमीरपुर के मिश्रीपुर गांव निवासी रवीन्द्र राजपूत का पुत्र प्रदीप अपनी बारात लेकर आया था। सारी रस्में पूरी होने के बाद सोमवार की सुबह जब फेरे की रस्म होने जा रही थी तभी लड़की के मामा ने किसी बात को लेकर लड़के से बात करनी चाही लेकिन वह साफ से नहीं बोल पाया।

उन्होंने बताया कि मामा ने वधू की नाबालिग उम्र का हवाला देते हुए शादी करने से मना कर दिया। इस बीच लड़की ने भी दूल्हा के गूंगा होने की बात कही और शादी करने से इंकार कर दिया। दोनों पक्षों में काफी देर तक बातचीत हुई, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। गांव के संभ्रांत लोगों ने भी दोनों पक्षों के बीच सुलह कराने का प्रयास किया। इसी बीच लड़की ने पुलिस को सूचना दे दी।

मौके पर इंडियन ऑयल चौकी प्रभारी फोर्स के साथ गांव पहुंचे और दोनों पक्षों से जानकारी ली। लड़की द्वारा शादी से इंकार करने पर बाराती बिना दुल्हन के घर वापस लौट गए।