शादी के सीजन में चोकर, टेम्पल ज्यूलरी से पाएं आकर्षक लुक

Brock in the wedding season, get a charming look from Temple Jewry

Brock in the wedding season, get a charming look from Temple Jewry

नई दिल्ली| अगर आप यह तय नहीं कर पा रही हैं कि शादी के दिन आप क्या पहनें तो फिर आप लाइटवेट लहंगे के साथ सफेद हीरे जड़ा चोकर पहन सकती हैं और अगर आप सिल्क साड़ी पहन रही हैं तो फिर सोने की टेम्पल ज्यूलरी (देवी-देवताओं की आकृति वाले आभूषण) पहन सकती हैं। ‘द्वारकादास चंदुमल ज्यूलर्स’ के निदेशक राजेश तुलसियानी और ‘प्राक्षी फाइन ज्यूलरी’ की क्रिएटिव हेड प्राक्षी शर्मा ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

* चोकर्स आजकल बेहद चलन में हैं, जो लहंगा चोली हो या पारंपरिक साड़ी हर तरह के पारंपरिक परिधानों पर जंचते हैं। सफेद हीरों से जड़ा सुंदर चोकर या रूबी या नीलम जड़ा दो-तीन लड़ी वाला चोकर आपके लाइटवेट-लंहगे के साथ आपको बेहद खूबसूरत लुक देगा।

* आप चाहें तो अनकट पोल्की और मोती वाली चांदबाली पहन सकती हैं, ये हर किसी पर अच्छे लगते हैं और पारंपरिक परिधानों, चाहे पलाजो सूट हो या अनारकली सूट हो इनके साथ पहनने से आपकी खूबसूरती में और चार-चांद लग जाएंगे।

* सफेद हीरे जड़े व्हाइट गोल्ड या प्लेटिनम के टेनिस ब्रेसलेट वेस्टर्न गाउन के साथ पहनने पर आपको बेहद आकर्षक लुक देंगे। पीले सोने या व्हाइट गोल्ड में रंग-बिरंगे रत्न जड़े कंगन या ब्रेसलेट शादी के मौके पर पारंपरिक परिधानों के साथ पहनने पर बेहद अच्छे लगेंगे। सोने के महीन तार के काम वाले ब्रेसलेट या कंगन भी इस अवसर पर पहने जा सकते हैं।

* टेम्पल ज्यूलरी में देवी-देवताओं की खूबसूरत आकृतियां बनी होती है। इस तरह के आभूषण जैसे माथा पट्टी, कमर बंद और कानफूल बेहद लोकप्रिय है और भारत के हर हिस्से में दुल्हनों द्वारा पसंद किए जाते हैं।

पारंपरिक सिल्क साड़ी के साथ पीले सोने से बनी टेम्पल ज्यूलरी पहनें। ये आपको शाही लुक देगा।

* हीरे के साथ मोती लगे आभूषण दुल्हन को एक अलग ही आकर्षक, खूबसूरत लुक देते हैं। मोती का ज्यूलरी सेट चुनें या फिर हीरे, सोने के आभूषण के साथ या अन्य रत्नों के साथ मोती के काम वाले आभूषण पहनें।

* किसी भी तरह के ब्राइडल परिधान के साथ हीरे के आभूषण अच्छे लगते हैं। हीरे के चोकर इस अवसर के लिए उपयुक्त हैं और आभूषण में ट्रेंडी लुक लाने के लिए आप चाहे तो रंगीन पत्थर जड़े आभूषण भी पहन सकती हैं।

Video:शादी होने ने पहले लड़की ने करा हॉट डांस, वीडियो हुआ वायरल

Video:अमित भड़ाना का दोस्ती का ये वीडियो देख आपको आपके दोस्त की याद आ जाएगी

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो