जयपुर : छोटे भाई की हत्या के आरोप में भाई और भाभी अरेस्ट

Brother And Sister In Law Arrested In Murder Case In Jaipur At kardhani police station

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में करधनी इलाके में छोटे भाई की हत्या करने के आरोप में उसके भाई और भाभी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय कुमार पासवान ने पत्नी मनिता के साथ मिलकर छोटे भाई विकास की हत्या कर दी। गंडासे से विकास की गर्दन धड़ से अलग कर शव की पहचान नहीं हो इसके लिए उसके नाक एवं कान भी काट लिए। बाद में पैरों में लोहे की कीलें भी ठोक दी।

पुलिस के अनुसार बिहार में पटना के मंसारी धनरवा गांव के रहने वाला यह परिवार करधनी थाना क्षेत्र में नांगल जैसा बोहरा में मयूर कॉलोनी में किराए से रह रहा था। ये लोग मजदूरी करते थे।

विकास का अपनी भाभी से अवैध संबंधों एवं उसकी नाबालिग भतीजियों पर बुरी नजर रखने को लेकर अजय ने मनिता के साथ मिलकर विकास की हत्या की साजिश रची। गत 30 जून की रात विकास शराब के नशे में घर पहुंचा।

इसका फायदा उठाकर अजय ने पत्नी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर धड़ और सिर को अलग अलग प्लास्टिक के कट्टों में बंद कर पड़ोस के खाली भूखंड में फेंक दिया। इसके बाद मनिता ने खून भरे बिस्तरों को धोकर खून साफ कर दिया।

एक जुलाई की सुबह लोगों ने कट्‌टे में शव पड़ा देखकर करधनी थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने विकास के शव की शिनाख्त कर जांच शुरु करने पर डॉग स्क्वायड का डॉग सूंघते हुए आरोपी अजय के घर तक पहुंच गया। मौके पर घर के आंगन में गीली दरी तथा खून लगी मिट्‌टी बरामद की गई।

पुलिस ने अजय और मनिता एवं उसकी दोनों लड़कियों से शव की शिनाख्त के बारे में पूछने पर उन्होंने उसे पहचानने से इंकार कर दिया। बयान बदलने एवं संदेह होने पर पुलिस ने मनिता को हिरासत में ले लिया। इसके बाद मामले का खुलासा हो गया।

पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त गंडासा भी बरामद कर लिया। पुलिस इस मामले में दोनों लड़कियों की भूमिका की भी जांच कर रही हैं। ये दोनों नाबालिग है।